आज़म खान और उनके पूरे परिवार पर टू’टा कोर्ट का क’हर,सुनाया ये फैसला

1438

बात करें उत्तर प्रदेश की तो आये दिन चर्चा का विषय बना हुआ है. योगी आदित्यनाथ जबसे प्रदेश के मुखिया बने है उसके बाद से उन्होंने जितने घुस’खो’र नेता हो या ऑफिसर हो उनके ऊपर हं’टर चला है. सपा पार्टी के कई नेता जिनके उपर योगी का हं’टर चल चूका है. उसका कारण है घूस’खो’री में पकडे जाना या फिर किसी तरह का इल्जा’म में लि’प्त होना हो. अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में मंत्री का पद सँभालने वाले और अखिलेश के करीबी माने जाने वाले नेता आज़म खान पर योगी सरकार बनने के बाद से उनके ऊपर न’केल क’स दी गई थी.

बता दें कि पिछले काफी समय से जब से सूबे में योगी ने कमान संभाली है तबसे आज़म खान उनकी पत्नी तंजीम  और बेटे अब्दुल्ला पर काफी सारे मुक़’दमे द’र्ज किये गए थे. इन तीनो लोग को कोर्ट के चक्कर काटने पड़े थे. लेकिन कुछ दिन बाद कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हा’जिर नहीं हो रहे थे. गै’र हा’जिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खि’लाफ जमा’नती और गै’र जमा’नती वारं’ट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुक’दमे भी दर्ज हो चुके थे.

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने पत्नी और बेटे के साथ आज अदालत में आत्म’सम’र्पण कर दिया है. वर्ष 2017 में सूबे में योगी आदित्‍यनाथ सरकार बनने के बाद से आज़म खान और उनके परिवार पर सं’कट के बादल मंड’रा रहे थे. आखिरकार आज आज़म खान कोर्ट के सामने तीनो लोग के साथ समर्पण कर दिया है. दरअसल इनमें से कई माम’लों में न्यायालय ने उनको हाजिर होने का आदेश दिया था. आजम खान, उनकी पत्‍नी तंजीन और बेटे अब्‍दुल्‍ला को न्‍या’यिक हिरासत में जे’ल भेज दिया गया है.

अदालत ने उनकी घर की कु’र्की करने के आदेश भी जारी कर दिए है. आज़म खान के एक मामले को लेकर अभी 2मार्च को सुन’वाई होनी है. उसके बाद देखना होगा कि आज़म खान की हि’रास’त और कितने दिन के लिए आगे बढ़ायी जाएगी.