ऑस्ट्रेलिया पीएम स्कॉट मॉरिशन ने पीएम मोदी से किया वादा, भारत आऊंगा तो…

162

जिस तरीके से पूरा विश्व कोरोना वायरस की मा’र झेल रहा है. उसकी वजह से वैश्वि’क स्तर पर भी स्थिति बेहद अच्छी नहीं है. ऐसे में ज्यादातर देश मिल कर कोरोना के खि’लाफ जं’ग जीतने की कोशिश कर रहे है. इसी सब के बीच चीन के खि’लाफ अब ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ आ गया है. जिसके कारण चीन बुरी तरह बौ’खला गया है. वही भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबं’ध और मजबूत हो रहे है.

दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते प्र’कोप की वजह से आज पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के PM स्कॉट मॉरिशन ने वीडियो कांफ्रेस के जरिये बातचीत की. जिसमें PM स्कॉट मॉरिशन ने पीएम मोदी को कहा कि वो जब भारत आएंगे तब गुजरती खिचड़ी खायेंगे. जिस पर पीएम मोदी ने ठहा’के लगाते हुए उनसे वादा किया कि वो PM स्कॉट मॉरिशन को गुजरती खिचड़ी जरुर खिलाएंगे.

बता दें कोरोना वायरस की वजह से पीएम स्कॉट मॉरिशन का जनवरी से लेकर अब तक दो बार भारत दौरा र’द्द हो चुका है. जिस पर पीएम स्कॉट मॉरिशन ने पीएम मोदी से कहा कि अब वो जब भी भारत आयेंगे तब गुजरती खिचड़ी जरुर खायेंगे. और अपनी रसोई में भी पकाएंगे. जिस पर पीएम मोदी ने खुश होकर कहा कि भारत के अलग अलग हिस्सों में कई तरीके से खिचड़ी बनाई जाती है. लेकिन जब आप आएंगे तब खिचड़ी खिलाई जाएगी.

इसके अलावा स्कॉट मॉरिशन ने पीएम मोदी के हेलो’ग्राम तकनीक पर चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव के लिए ये बेहतर रण’नीति है ऐसे हा’लातों में ये बेहतर है. आपका जल्द एक हेलोग्राम ऑस्ट्रेलिया में भी होगा. जिस पर दोनों देश के पीएम ने साथ ठ’हाके लगाये.

बता दें कुछ दिनों पहले स्कॉट मॉरिशन ने पीएम मोदी को समोसे खाने की दावत दी है. जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार करते हुए कहा कि एक बार हम कोरोना वायरस के खि’लाफ नि’र्णायक जीत हासि’ल कर लेते हैं फिर साथ बैठकर समोसा जरूर खाएंगे. जाहिर है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते इस मु’श्किल वक्त में और ग’हरे होते जा रहे है. जिसका लाभ आगे चल कर दोनों देशों को मिलेगा.