चीन को बड़ा झटका देते हुए भारत के साथ खुलकर समर्थन में आया ऑस्ट्रेलिया और कह दी ये बड़ी बात

एक तरफ देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है वहीं दूसरी ओर चीन अपनी नापाक हरकत से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. दुनियाभर में कोरोना वायरस फैलाने के बाद चीन अब भारत को लद्दाख में लगातार आंख दिखा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें भारत को आंख दिखा रहे चीन को अब बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत का खुलकर समर्थन करते हुए चीन को चेतावनी दी है. वैसे भी चीन को सब देश कोरोना के चलते घेर रहे हैं और उसपर जानकारी छिपाने का आरोप लगा रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के राजदूत बैरी ओ फ़्रेल ने सोमवार को चीन पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा कि कुछ देश अपनी सीमा से बाहर आकर जबरदस्ती दखल देते हुए अनावश्यक तनाव को बढ़ा रहे हैं जोकि स्वीकार्य नही है.

गौरतलब है कि बेरी फ़्रेल ने आगे कहा है कि हिंद प्रशांत क्षेत्र को स्वतंत्र और मुक्त रखना भारत और ऑस्ट्रेलिया की जिम्मेदारी है. वहीं लद्दाख में चीन द्वारा पैदा किये गए तनाव के सवाल पर बेरी फ़्रेल ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही लोकतांत्रिक देश हैं. जबरदस्ती दखल देना सही नीति नही है. इसके आगे उन्होंने कहा “भारत और चीन को द्विपक्षीय वार्ता के जरिये मुद्दे को सुलझाना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया या किसी अन्य देश को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.”