आतिफ असलम के ट्वीट पर भारतीयों ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पा’किस्तान की बैचेनी खत्म नही हो रही है. काफी लोगो ने इसका विरोध भी किया. कई पा’किस्तानी कलाकार भी इसको लेकर लगातार ट्वीट कर रहे हैं. पा’किस्तानी सिंगर आतिफ असलम ने भी जम्मू और कश्मीर को लेकर ट्वीट किया. लेकिन इस ट्वीट पर खुद आतिफ असलम ही फंस गए है. आतिफ असलम ने अपने ट्वीट में हज पर जाने की बात की थी, इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर भी अपनी राय पेश करते हुए वहां के हालात की निंदा की थी, जिसके बाद यूजर्स ने ट्विटर पर ही उनकी क्लास लेनी शुरू कर दी.

आतिफ असलम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’कुछ बड़ा आप लोगों के साथ शेयर करते हुए मुझे खुशी हो रही है. इंशाअल्लाह, मैं जल्द ही अपनी जिंदगी के सबसे जरूरी सफर पर निकलने वाला हूं. हज पर जाने से पहले मैं सभी से माफी मांगता हूं, चाहे वह मेरे फैन्स हों, परिवार हो या दोस्त हों. अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मुझे माफ कर दें. दुआओं में मुझे याद रखें.’ यहां तक तो सब ठीक था लेकिन इसके बाद जो आतिफ असलम ने लिखा, उससे वो ट्रोल हो गए. उन्होने ट्वीट में आगे लिखा कि, ‘इसके साथ ही मैं कश्मीरियों के साथ हो रही हिंसा और उत्पीड़न की भी निंदा करता हूं. अल्लाह कश्मीर और पूरी दुनिया के मासूमों की रक्षा करे.’

इसके बाद लोगों ने आतिफ असलम को ट्रोल करना शुरु कर दिया. एक यूजर ने ट्वीट किया कि, किस तरह का अत्याचार ?? क्या आप हमें बता सकते हैं. आपको कश्मीरियों के बारे में अब चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वो अब सुरक्षित हाथों में हैं. इस ट्वीट को पढ़ने के बाद आप ने मेरे साथ-साथ कई भारतीय फैन को खो दिया है.

तो यूजर ने कमेंट करके लिखा कि, ऐसा लगता है जैसे आपने बॉलीवुड के लिए अपना आखिरी गाना गाया है.
और, बलूचिस्तान हिंसा पर आपकी चुप्पी के लिए अल्लाह आपको माफ नहीं करेगा.

वही एक ने लिखा कि,मैं काशमीरियों के बारे में आप के ट्वीट से असहमत हूं. पहली बार मोदी ने काश्मीरियों के लिए सबसे अच्छा काम किया है. मैं आपका प्रशंसक हूं और चाहता हूं कि आप इस तरह की राजनीति में न पडे.

एक यूजर ने ट्वीट किया कि, आप हज पर जा रहे है, हज पर जाए. कश्मीर को कोइ सजा नहीं मिल रही है, और न उनपर कोई जुल्म हो रहा है. कश्मीर इंडिया का हिस्सा था और हमेशा रहेगा. आप अपना देश देखे, दुसरे देशों में ताँका- झाँकी न करें.

आतिफ असलम की भारत में काफी अच्छी फैन फाॅल्लोविंग है. उन्होने बॉलीवुड में कई गाने भी गाये है. पुलवामा अटैक के बाद भारत ने पा’किस्तान के कलाकारों को बैन करने की बात भी कही थी. सलमान खान ने भी अपनी फिल्म नोटबुक से आतिफ असलम के गाने को हटा दिया था, और टी-सीरीज ने भी आतिफ असलम के गानों को हटा दिया था. इससे पहले माहिरा खान और मावरा होकन जैसी पा’किस्तानी एक्टर्स ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस फैसले पर अपना गुस्सा निकाला था. लेकिन अब लग रहा है कि इस ट्वीट के बाद आतिफ असलम की मुश्किले और बढ़ने वाली है.

Related Articles