असम में गैस के कुएं में लगी भी’षण आ’ग, मौके पर पहुंची NDRF की टीम

438

इस साल के शुरुआत से ही कही न कही घटना’एं घट रही है. जिसके कारण देश भर में एक अजीब से ही माहौल बना हुआ है. जिसके बाद अब एक और घट’ना सामने आई है. जिसमें लोगो के दिलों को देह’ला के रख दिया है.

दरअसल हुआ यह है कि असल के तिनसुकिया जिले में बघजान स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस के कुएं में आ’ग लगने की खबर सामने आई है. जिसके बाद घटना’स्थल पर NDRF की टीम पहुँच गयी है और आ’ग बुझाने का काम जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक दो हफ़्तों से गैस निकल रही थी. लेकिन आज आ’ग अचानक फैल गयी और दो किलोमीटर तक आ’ग फैली देखी जा सकती है. वही स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी गयी है.

वही कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस घट’ना में किसी के हता’हत होने की खबर नहीं है. इसके अलावा दक’मल की कई गाड़ियां आ’ग बुझाने का काम कर रही है. लेकिन अभी तक आ’ग लगने की वजह का सही से पता नहीं चल पाया है.

इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस घट’ना के बारे में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जानकारी दी है और गैस कुएं के आसपास फा’यर और इमरजें’सी सेवाएं लगाने का निर्दे’श दिए है. हालाँकि स्थिति अभी नियंत्र’ण में है.