पंजाब में हम’ला’वरों ने हाथ का’ट दिया, फिर ASI हरजीत सिंह ने अपने क’टे हाथ के साथ कुछ ऐसा किया

11999

पंजाब के पटियाला में ह’मला’वरों द्वारा हाथ का’ट लिए जाने के बाद भी ASI हरजीत सिंह ने हार नहीं मानी और कुछ ऐसा किया जो हर किसी के वश की बात नहीं है. सुबह सुबह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले निहंग सरदारों से जब ASI हरजीत सिंह ने कर्फ्यू पास माँगा तो निहंग सरदारों ने उनपर ह’मला कर दिया और उनके हाथ को का’ट कर अलग कर दिया. हाथ का’ट जाने के बाद भी ASI ने एंबुलेंस का इंतज़ार नहीं किया और अपना क’टा हाथ ले कर स्कूटर पर बैठ गए और अस्पताल के लिए निकल गए.

हाथ का’टे जाने के बाद हरजीत सिंह ल’हूलुहान अस्पताल के लिए स्कूटर से निकल पड़े. फिर उन्हें बाद में एम्बुलेंस से पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया. अस्पताल में जब हरजीत सिंह ने डॉक्टरों को पूरी कहानी बताई तो सबके होश उड़ गए. आनन फानन में उनकी सर्जरी शुरू की गई.

उधर घटना के बाद पटियाला पुलिस ने ह’म’लावरों को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू की. बलबेरा के गुरुद्वारे से निहंगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से कई ऑटोमेटिक और धारदार ह’थि’यार और पेट्रोल ब’म भी बरामद किये गए. आरोपियों के खिलाफ ह’त्या के प्रयास के तहत केस दर्ज किया गया है. पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह ने बताया, ‘इस मामले में नौ लोगों को अरेस्‍ट किया गया है.’