सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर निशाना, बच्चों की मौ’त की जिम्मेदारी …

1204

राजस्थान के कोटा में एक के बाद एक बच्चों की मौ’त के बाद राजस्थान कांग्रेस दो फाड़ हो गई है. विपक्ष में बैठी भाजपा तो पहले से ही राज्य सरकार पर हमलावर थी लेकिन अब कांग्रेस के अन्दर ही महाभारत शुरू हो गई है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट के निशाने पर आ गए हैं.

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, “हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी. पिछली सरकारों पर दोष मढने से कुछ नहीं होगा. उन्होंने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला किया. उन्होंने साफ़ साफ़ कहा कि वसुंधरा को लोगों ने हरा दिया. अब जिम्मेदारी हमारी है. ‘मुझे लगता है कि इस पर हमारी प्रतिक्रिया अधिक दयालु और संवेदनशील हो सकती थी. 13 महीने तक सत्ता में रहने के बाद मुझे लगता है कि पिछली सरकार के बुरे कामों को दोष देने से कुछ हल होने वाला नहीं है. जवाबदेही तय होनी चाहिए.”

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौ’त का आंकड़ा 107 तक पहुँच गया है. अशोक गहलोत लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. ऐसे में अपनी ही सरकार के बड़े नेता द्वारा निशाना साधा जाना गहलोत को असहज कर सकता है. बीते दिनों अशोक गहलोत ने बच्चों की मौ’त पर एक बेहद असंवेदनशील बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि CAA और NRC के खिलाफ जारी प्रोटेस्ट से ध्यान हटाने के लिए बच्चों की मौ’त के न्यूज को तूल दिया जा रहा है.