कोटा में बच्चों की मौ’त पर CM अशोक गहलोत ने दिया बेशर्मी भरा बयान

1749

राजस्थान के कोटा में एक के बाद एक मासूम बच्चों की मौ’त का सिलसिला जारी है लेकिन वहां के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुत ही बेशर्मी से बेतुके बयान दे रहे हैं. एक महीने में कोटा में 104 मासूम बच्चों की मौ’त हो चुकी है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मामले में एक उच्‍चस्‍तरीय टीम का गठन किया है. इसपर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेतुका बयान देते हुए कहा है कि CAA और NRC जैसे बड़े मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए कुछ लोग बच्चों की मौ’त को तूल दे रहे हैं.

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि इस साल शिशुओं की मौ’त के आंकड़ों में पिछले कुछ सालों की तुलना में काफी कमी आई है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग शरारत कर रहे हैं, कुछ लोग जानबूझकर गलत बातें मीडिया में फैला रहे हैं. जिस प्रकार से मीडिया में बच्चों की मौ’त की खबरों को चलाया गया, उसमें कोई दम नहीं है.

उन्होंने कहा कि ‘आज मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात की है और उनसे कहा है कि वह खुद आकर व्यवस्था देंखेंगे.हमने इतनी शानदार व्यवस्था कर रखी है कि पिछले 5-6 साल के अंदर सबसे कम आंकड़े हैं इस बार के. इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ पूरे देश में जो माहौल बना हुआ है, उससे ध्यान हटाने के लिए इस मुद्दे को उठाया जा रहा है.