दिल्ली की केजरीवाल सरकार का कन्हैया कुमार को लेकर बड़ा फैसला

3831

JNU के पूर्व छात्रसंघ नेता कन्हैया कुमार की मु-श्किलें ब-ढ़ती जा रही हैं. पिछले काफी समय से वह बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर रैली कर रहे हैं और विरोध कर रहे हैं. इस दौरान जनता ने उन्हें कई बार नि-शाना बनाया इसके बाद भी उनकी यात्रा रुकी नहीं और वह अलग-अलग स्थानों पर जनसभा संबोधित करते रहे.

जानकारी के लिए बता दें एक के बाद एक झटका झेल रहे कन्हैया कुमार को अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा झ-टका दिया है. अब कन्हैया कुमार को लेकर बहुत बड़ी खबर आ रही है. कन्हैया कुमार के खि-लाफ रा-जद्रो-ह का माम-ला चलाने को मं-जूरी दे दी है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने इस मामले में दिल्ली पु-लिस की स्पेशल सेल को के-स चला-ने की मंजू-री दे दी है.

दरअसल सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने साल 2016 में JNU परिसर में भारत वि-रोधी और न-फरत भरे ना-रे ल-गवाए थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सालभर पहले आ-रोप पत्र दाखिल किया था. उन हुए उनपर दे-शद्रोह समेत 8 धारा-एं लगाईं गयी हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल 18 सितंबर को दिल्ली सरकार से एक महीने के अंदर कन्हैया कुमार समेत अन्य लोगों पर मुक-दमा चलाने की मंजूरी देने पर फैसला लेने की बात कही थी, जिसके बाद अब केजरीवाल सरकार ने कन्हैया कुमार पर रा-जद्रोह का मुक-दमा द-र्ज करने की मंजूरी दे दी है.