नामांकन के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने की ऐसी हरकत कि हुआ खूब हंगामा और बवाल

1238

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अक्सर कहते हैं कि वो एक आम आदमी है, वो बहुत छोटे आदमी हैं. जब वो दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने अपनी सादगी का खूब प्रदर्शन किया था. लेकिन आज नामांकन दाखिल करते समय केजरीवाल का VIP वाला रूप देख आप भी कह उठेंगे कि हाथी के खाने के दांत अलग और दिखाने के दांत अलग होते हैं.

हुआ ये कि अरविंद केजरीवाल ने नामांकन के आखिरी दिन अपना पर्चा तो भरा लेकिन इसके लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और खूब तमाशा हुआ. दरअसल सोमवार को अरविन्द केजरीवाल रोड शो के चक्कर में नामांकन दफ्तर नहीं पहुँच पाए. आज मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था. अरविन्द केजरीवाल दोपहर 12 बजे के करीब जामनगर हाउस में नामांकन केंद्र पहुंचे. वहां पहले से ही करीब निर्दलीय उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करने के लिए लाइन में लगे हुए थे. केजरीवाल को जो टोकन मिला वो 45 नंबर था.  उनसे पहले के टोकन वाले अभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे.

उसके बाद केजरीवाल ने अपने वीआईपी अंदाज का प्रदर्शन किया और सीधे अन्दर चले गए. केजरीवाल जी का ये वीआईपी अंदाज लाइन में लगे अन्य उम्मीदवारों को पसंद नहीं आया. निर्दलीय उम्मीदवारों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. उनकी मांग थी कि जो जिस क्रम में आया है उसी क्रम में परचा दाखिल किया जाए. वे नारेबाजी करने लगे। हवा में पेपर उछालने लगे. बवाल बढ़ता देख आकिर्कार केजरीवाल को अपनी बारी का इंतज़ार करना पड़ा.

इतना सब होने के बाद आम आदमी पार्टी ने उल्टा भाजपा पर आरोप लगा दिया कि केजरीवाल का नामांकन न हो पाए इसलिए अमित शाह ने अपने आदमी निर्दलीय उम्मीदवार बना कर खड़े कर दिए थे.