दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना की जानकारी के लिए लांच किया ये ऐप

173

देश की राजधानी दिल्ली कोरोना के मामलों में तीसरे नंबर पर चल रही हैं. कोरोना वायरस दिल्ली के अंदर काफी ज्यादा तादात में फ़ैल चूका हैं और आये दिन नए मरीज सामने आ रहें है. उसके बाद भी दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली को पूरी तरह से खोल दिया हैं.अब दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों के लिए एक एप लांच किया है जो की कोरोना से जुड़ा ऐप हैं. इस ऐप के जरिये दिल्ली वालों को अस्पताल में कितने बीएड खाली हैं और कोरोना पेशेंट के लिए जो जरुरत है वो साड़ी जानकारी इस ऐप से मिल जाएगी.

दिल्ली में अस्पतालों की जानकारी के लिए ऐप लॉन्च किया गया हैं जिसका नाम है दिल्ली कोरोना के नाम से ऐप है और इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं अगर कोई मना करता है कि अस्पताल में जगह नहीं है, तो आप 1031 पर फोन कर सकते हैं. स्पेशल सेक्रेटरी हेल्थ को सूचना मिल जाएगी. गर्वमेंट और प्राइवेट सभी अस्पतालों की जानकारी मिलेगी.

दिल्ली सीएम अ​रविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘हम कोरोना वायरस से चार कदम आगे हैं. हालांकि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन हमने बेड, आईसीयू और वेंटीलेटर्स सभी का इंतजाम कर लिया है.’ दिल्ली में कुछ जगह ऐसे भी सामने आये हैं जहाँ पर लोग बेड की कमी को लेकर बात कर रहें हैं. दिल्ली सरकार ने दावा है कि आज के समय में भी दिल्ली के अंदर अस्पताल में 4100 बेड खाली हैं.

केजरीवाल ने कहा, ‘कोविड -19 के ‘मरीजों उनके परिजनों को चिंता करने की जरूत नहीं हैं. हमारे पास पर्याप्त इंतजाम हैं. अगर आपके परिवार का कोई भी सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उन्हें जरूरी मेडिकल सेवा मिलेगी.कोरोना को लेकर दिल्ली की स्तिथि काफी ज्यादा नाजुक हैं और वहां मरीजों की संख्या बढती जा रही हैं. जिसको लेकर सरकार को कोई कड़े कदम उठाना चाहिए ताकि कोरोना की रोकथाम की जा सके.