दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट…

3086

कोरोना की वजह से दिल्ली बेहाल है. राज्य में कोरोना के मामले 30 हज़ार के पार पहुँच चुके है. कोरोना की आंच अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल तक पहुँचती दिख रही है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के अन्दर कोरोना जैसे लक्षण देखे गए जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया. आज उनका कोरोना का टेस्ट हुआ. उन्हें कोरोना है या नहीं इसकी जानकारी शाम तक ही मिल पाएगी जब उनका टेस्ट का रिपोर्ट आएगा. लेकिन इससे पहले तमाम तरह की एहतियात बरती जा रही है.

रविवार शाम से ही अरविन्द केजरीवाल की तबियत ख़राब है. उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत है. बुखार और खांसी कोरोना के प्रमुख लक्षणों में से एक है. यही वजह है कि जैसे ही केजरीवाल को परेशानी महसूस होनी शुरू हुई उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया. अपनी सारी मीटिंग कैंसल कर दी. केजरीवाल की ख़राब तबियत की बात जैसे ही सामने आई, तमाम पार्टियों के नेताओं ने उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. अक्सर सोशल मीडिया पर अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधने वाले उनके पुराने सहयोगी कवि कुमार विश्वास ने भी अरविन्द केजरीवाल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

इस बीच दिल्ली में सियासत भी तेज हो गई. सोमवार की शाम दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस फैसले को पलट दिया जिसमे उन्होंने कहा था कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का ही इलाज होगा. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस फैसले को पलटते हुए कहा कि दिल्ली सबकी है और दिल्ली में सबका इलाज होगा. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके पीछे भाजपा का हाथ बताया.