पीएम मोदी से मीटिंग के बाद अरुणाचल CM ने कर दी यह बड़ी गलती

251

को’रोना वा’यरस से पूरी दुनिया जं’ग ल’ड़ रही है. इस जं’ग में पुलिस’कर्मी, डॉक्ट’र्स, न’र्स सभी अपनी जा’न की प’रवाह किये बिना लोगो को ठीक करने में लगे ताकि जल्द से जल्द इस महा’मारी से जी’त सके. भारत में को’रोना से सं’क्रमित पी’ड़ितों की सं’ख्या 2000 से ऊपर पहुँच गयी है. वही 175 लोग ठीक हो चुके है और 65 के करीब लोगों ने इस महा’मारी से अपनी जा’न गं’वा दी है. वही दूसरी तरफ हाला’तों को देखते हुए पीएम मोदी ने पहले ही 21 दिन के लिए देशभर में लॉ’क डा’उन कर दिया है. 14 अपने तक यह लॉ’क डा’उन रहेगा.

को’रोना वा’यरस का क’हर इस क’दर दुनिया भर में फैला हुआ है कि इससे बचने के लिए लोगो से अ’पील की गयी है कि अपने घरो में ही रहे बाहर न निकले. तभी इस म’हामारी से बचा जा सकता है. इसके अलावा लॉ’क डा’उन को लेकर कुछ ऐसा हुआ जिसे जा’नकर आप भी चौं’क जाएंगे. दरअसल हुआ यह कि पीएम मोदी ने गुरूवार को सभी राज्यों के मु’ख्यमं’त्रियों से कोरो’ना म’सले पर और लॉ’क डा’उन के मस’ले पर वी’डियो कां’फ्रेस के जरिये बात की थी. जिसके बाद अरु’णाचल प्रदेश के मुख्य’मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 15 अप्रैल को लॉ’क डा’उन ख’त्म हो जायेगा. लेकिन इसका मतलब यह नहीं होगा कि लोग सड़कों पर निकल आये. कोरोना से बचने के लिए सोश’ल डि’स्टेंस ही एक मात्र उ’पाय है.

जिसके बाद CM पेमा खांडू ने ट्वीट को डि’लीट कर दिया और नए ट्वीट में लिखा कि लॉ’कडाउ’न के समय को लेकर किया गया पिछला ट्वीट एक ऑफिसर ने किया था. जिसकी हिंदी की समझ काफी लिमि’टेड है. इसलिए ट्वीट को हटा दिया गया. गौरतलब है को’रोना वा’यरस के कह’र के का’रण ही देश भर में 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है. जिसकी वजह से लोगो को परे’शानी तो हो रही है लेकिन इस म’हामा’री से बचने के लिए जरुरी है कि लोग बाहर न निकले और सो’शल डि’स्टेंस बना के रखे ताकि इस महा’मारी से जल्दी जं’ग जी’ती जा सके.