मुंबई पुलिस ने अर्नब से 12 घंटे तक की पूछताछ, भड़के रोहित सरदाना और अंजना ओम कश्यप ने कही ये बात

73304

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी के ऊपर टिप्पणी करने के बाद भले ही कोर्ट ने अर्नब को राहत दे दी हो लेकिन मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई और अर्नब गोस्वामी के साथ 12 घंटे तक पूछताछ की गई. आधे घंटे के शो के लिए अर्नब से 12 घंटे तक क्या पूछताछ हुई ये तो अभी तक सामने नहीं आया है. मुंबई पुलिस के नोटिस पर अर्नब सोमवार सुबह 10 बजे मुंबई के एन.एम.जोशी मार्ग पुलिस थाने पहुंचे थे और रात को 10 बजे वहां से बाहर निकले. एक जर्नलिस्ट से इतनी देर तक अपराधियों की तरह पूछताछ करने से सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए. आज तक के एंकर अंजना ओम कश्यप और रोहित सरदाना भी मुंबई पुलिस के इस बर्ताव पर भड़क गए.

अंजना ओम कश्यप ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘अगली बारी उन सबकी हो सकती है जो आज चुप हैं. पुलिस तंत्र का किसी भी पत्रकार पर बेजा इस्तेमाल शक पैदा करता है कि आप उसकी सोच और प्रस्तुति के आगे जाकर उसके ख़िलाफ़ प्रतिशोध से ग्रस्त हैं. क़ानून से उपर कोई नहीं लेकिन क़ानून का मज़ा चखाने का अंदाज दायरा लांघ रहा है. पूरा सच आना चाहिए.

मुंबई पुलिस के रवैये पर रोहित सरदाना ने भी नाराजगी जताई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘किसी पत्रकार के विचार या या प्रस्तुति के तरीक़े आपको नापसंद हो सकते हैं. लेकिन अदालती कार्रवाई के बावजूद अगर आप उसके ख़िलाफ़ पुलिसिया तंत्र के बेजा इस्तेमाल पर अपनी चुप्पी का पर्दा डालते हैं तो यही लोग कल आपके घर तक भी आएँगे.’

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने तो अर्नब को तीन हफ़्तों की राहत दे रखी है लेकिन मुंबई पुलिस ने अर्नब को पूछताछ के लिए लगातार दो नोटिस भेजे थे. जिसके बाद सोमवार को अर्नब पुलिस स्टेशन पहुंचे थे. दूसरी तरफ अर्नब पर जा’नलेवा ह’मला करने वाले को 15-15 हज़ार के मुचलके पर जमानत दे दी गई.