गलवान के वीरों से मिलने लेह पहुंचे सेना प्रमुख, कहा ‘आपने बढ़िया काम किया लेकिन अभी…’

428

पिछले एक महीने से भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा को लेकर वि’वाद चल रहा है. जिस आर अभी तक कई बार बातचीत हो चुकी है. लेकिन अभी तक कोई ख़ास हल नहीं निकला. वही दुबारा दोनों देशो के बीच बातचीत का सिलसिला चालू है. बता दें 15 जून को घटी घटना के बाद सीमा पर तनाव ज्यादा बना हुआ है. जहाँ एक तरफ चीन अपने सैनिक पीछे हटाने के लिए तैयार नहीं है. वही भारत भी अब बिना झुके डट कर चीनी सेना के सामने खड़ा है.

वही इन सब के बीच सेना प्रमुख एम. एम. नरवणे लेह पहुंचे और उन्होंने वहां पर ताजा हालात का जायजा लिया. साथ ही सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने लेह में सेना के अस्पताल में घायल जवानों से भी मिले. जहाँ पर  उन्होंने जवानो का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आपने बढ़िया काम किया. लेकिन अभी काम पूरा नहीं हुआ है.

बता दें गलवान घाटी में हुई हिं’सा के बाद से ही दोनों देशो के बीच त’नाव लगातार बना हुआ है.जिस वजह से लगातार बातचीत की जा रही है. वही भारत ने चीन को साफ़ कर दिया है. कि चीन 5 मई से पहले जहाँ था. वही वापस लौट जाए. इसके अलावा ताजा जानकारी के मुताबिक दोनों देशो के बीच अभी सहमति बन गयी है.

जाहिर है 5 मई के बाद 15 जून को घटी घटना ने हालातो को काफी ज्यादा तना’वभर कर दिया है. जिसके चलते दोनों देशो के बीच बातचीत करके हालातों को सुधारने की कोशिश की जा रही है.