सेना प्रमुख नरवणे ने दी राजनाथ सिंह को गलवान घाटी के ताजा हालातों की जानकारी, कहा ‘अभी हालात सामान्य…’

29

5 मई को हुई चीन और भारत के सैनिकों के बीच झ’ड़प के बाद दोनों देशों में त’नाव बना हुआ है. जिसकी वजह से LAC पर स्थिति काफी ज्यादा ख़राब हो गयी है. वही त’नाव के चलते चीन और भारत के बीच कई स्तरों पर बातचीत भी हो चुकी है. हालाँकि कुछ दिनों पहले दोनों देशों की सेनाये 2.5 किलोंमीटर तक LAC पर पीछे हट गयी थी.

लेकिन 15 जून को हुई दोनों देशो के सैनिको के बीच हिंस’क झड़’प के बाद तना’व और बढ़ गया है. जिसके बाद ताजा हालातों का जायजा लेने के लिए 22 जून को सेना प्रमुख एमएम नरवणे लद्दाख दौरे पर गए थे. और वापस आने के बाद आज उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक की है. जिसमें उन्होंने सीमा पर बने ताज़ा हालातों की सम्पूर्ण जानकारी राजनाथ सिंह को दी.

सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने बातचीत में हालातों की जानकारी देते हुए कहा कि अभी सीमा पर हालात सामान्य होने में वक्त लग सकता है. साथ ही चीन अब दूसरे क्षेत्रों में अपनी सेना बढ़ा रहा है. जैसे अब डेपसांग में चीन ने अपने फौजी बढ़ाए हैं. जाहिर है दोनों देशो के बीच बढ़े तनाव के बाद चीन एक तरफ बातचीत करके मसला हल करने की बात करता है. वही दूसरी तरफ अपनी दोहरी चाल चल रहा है. जिसकी वजह से तनाव कम होने की जगह और बढ़ता ही जा रहा है.