किसान जोत रहा था खेत, तभी उसे दिखा कुछ ऐसा कि फटी रह गई आँखें

2895

अक्सर हमने कहानियों में सुना है कि पुराने जमाने में लोग अपना खजाना मिटटी में दबा कर रखते थे और उस सालों बाद उस खजाने की कोज के लिए खुदाई होती थी . लगता है ये कहानियां आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की थी . जब आप भी आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की घटना सुनेंगे तो आपको भी इन कहानियों पर भरोसा होने लगेगा.

दरअसल आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक किसान खेत जोतते जोतते ही रातों रात लखपति बन गया . हुआ यूँ कि खेत जुताई के दौरान एक किसान कुछ चमकीली चीज दिखी .जब उसने use हाँथ में उठाया तो उसकी आँखे फटी की फटी रह गई . दरअसल उसके हाथों में एक बेशकीमती हीरा था . हीरे का आकार काफी बड़ा था . उसने उस हीरे को स्थानीय सुनार को 13 लाख रुपये और 5 तोले सोने में बेच दिया . हालाँकि  बाद में उस किसान को वो हीरा बेचने का बहुत अफ़सोस हुआ . क्योंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि अनुमान लगाया जा रहा है कि हीरे की कीमत कम से कम 60 लाख होगी .

जब पुलिस को जानकारी मिली तो मामले की जांच शुरू हुई . पुलिस हीरे के वजन, रंग और कैरेट के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर रही है . कुरनूल जिले में हीरा मिलने की घटना आम है . बीते दिनों एक गडरिए को 8 कैरेट का हीरा मिला था, जिसे 20 लाख में बेचा गया था .

कुरनूल में इतने हीरे मिलने की वजह ये है कि ये जिला हीरा उत्पादन के लिए प्रसिद्द रहा है . बरसात के दिनों में जीएल के गाँवों में हीरे की खोज के लिए काफी संख्या में बाहर से लोग आते हैं . दरअसल बरसात के कारण हीरे के ऊपर की मिटटी धुल जाती है और चमचमाता हीरा आसानी से मिल जाता है .