आ-ज़म खान की निकली हेकड़ी ,मांगनी पड़ी माफ़ी

1059

आखिर कार आज़म खान को सांसद रमा देवी से माफ़ी मांगनी ही पड़ी सोमवार को स्पीकर से मुलाकात की बाद खुद आजम खान ने सबके सामने रमा देवी से माफ़ी मांगी आपको बता दें कि सदन की कार्य प्रणाली शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा- ‘मेरी मैडम चेयर के प्रति ऐसी कोई भावना न थी और न हो सकती है. मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है. इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है, तो मैं उसके लिए माफ़ी चाहता हूं.

खैर आज़म खान ने सदन में सबके सामने माफ़ी तो मांग ली लेकिन आज़म खान की माफ़ी से सांसद रमा देवी संतुष्ट नजर नहीं आयी. क्यों की रमा देवी ने आजम की माफी पर नाखुशी जताते हुए कहा कि इनका रवैया ज्यादातर ऐसा ही रहता है..अपनी बात को आगे रखते हुए  उन्होंने ये कहा, ‘आजम खान ने पहली बार ऐसा नहीं बोला. ऐसा कहना उनकी आदत में शुमार है. सदन में उन्होंने मेरे लिए जो बोला, उससे मेरे साथ साथ पूरे हिंदुस्तान को तकलीफ पहुंची है, क्योंकि आज़म खान ज्यादातर बहार भी ऐसा ही बोलते रहते है. आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी.. और ‘मैं सदन की एक वरिष्ठ सांसद हूं. मैंने संघर्ष किया है मैं संघर्ष से उठकर, लोगों की आवाज बनकर यहां आई हूं. इस तरह का व्यवहार मैं बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करूंगी .

Image result for आजम खान रमा देवी
Aaj Tak

आपको बता दें कि 25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं..जिन पर आज़म खान ने अभद्र टिप्पड़ी की थी .क्यों की जब उनसे अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान रमा देवी ने आजम खान से कहा – आप भी इधर उधर मत देखिए, चेयर को देखकर ही बात रखिए..इस पर आजम खान ने कहा – “आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं।“ आजम खान का इतना कहना था कि सदन में हंगामा मच गया ..इसके बाद कई भाजपा सदस्यों ने उनसे माफ़ी मांगने की भी मांग की .

Image result for आजम खान रमा देवी
Hindustan

लेकिन आज़म खान ने माफ़ी मांगने से इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है इसी बीच भाजपा सदस्यों के विरोध के बीच आजम खान के समर्थन में सपा सांसद अखिलेश यादव खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि आजम खान ने ऐसा कुछ नहीं कहा है जिससे सदन और आसन की मर्यादा भंग होती हो.उसके बाद आज़म खान वहां से चले गए.