अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को कहे अप’श’ब्द, लोग भ’ड़के

2161

रविवार 5 जनवरी की शाम देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक जेएनयू में जो कुछ हुआ उसपर हर तरफ से प्रतिक्रियाएं आ रही है. बिजनेस जगत से लेकर बॉलीवुड तक के लोग इस घटना की आलोचना कर रहे हैं. वामपंथी विचारधारा वाले बॉलीवुड सेलेब्रिटीज सीधे सीधे इसके पीछे सरकार का हाथ बता रहे हैं. स्वरा भास्कर ने एक वीडियो अपलोड कर RSS पर आरोप लगाएं. फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी सरकार को इस हिं’सा के लिए दो’षी ठहराया लेकिन उन्होंने ह’दें पार कर दी.

आलोचना एक अलग चीज होती है लेकिन अनुराग कश्यप ने जो कहा उससे बहुत कई लोग भ’ड़क गए. अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को आ’तंक’वा’दी कह दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “अब शर्म नहीं है बोलने में अमित शाह और नरेंद्र मोदी तुम और तुम्हारी भाजपा और एबीवीपी आ’तंक’वा’दी है.” अनुराग ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल दी. इस तस्वीर में पीएम मोदी और गृहमंत्री चेहरे को नकाब से ढके हाथों में ला’ठी पकड़े हुए हैं. इस तस्वीर के जरिये सीधे सीधे जेएनयू में हुए ह’म’ले के लिए पीएम मोदी और अमित शाह को जिम्मेदार बताया गया है.

ये पहली बार नहीं है जब अनुराग कश्यप इस तरह से बौरा गए हों. नागरिकता संशोधन क़ानून बनने के बाद से ही वो सरकार पर ह’म’लावर हैं और वो कई बार मर्यादा पार कर पीएम पर पर्सनल अ’टै’क कर देते हैं और हर बार लोग उन्हें गा’लियों से नवाजते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ. जैसे ही लोगों की नज़र पीएम और गृहमंत्री को आ’तंक’वा’दी बताती अनुराग के ट्वीट पर पड़ी वो भ’ड़क गए और उन्होंने अनुराग को खूब खरी खोटी सुनाई. कई लोगों ने अभ’द्र गा’लियाँ दी.