इरफ़ान खान के निधन के बाद श्रद्धांजलि देते वक्त रो पड़ा बॉलीवुड का ये बड़ा सितारा और कही ये बात

3126

अभिनय जगत के नायाब नगीने और हरफनमौला अभिनेता इरफ़ान के निधन ने क्या आम और क्या ख़ास, सबके दिलों को तोड़ दिया. लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा कि कल तक जो अपने शानदार अभिनय से हम सबको अपना दीवाना बना लिया करता था वो अब इस दुनिया में नहीं रहा. हर आँख में आंसू है और है चेहरा ग़मगीन. उसपर दिक्कत ये कि लॉकडाउन की वजह से लोग अपने चेहते अभिनेता के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पायेंगे. इसलिए लोगों का दर्द और बढ़ गया है.

बॉलीवुड को तो अब तक यकीन नहीं हो रहा इस दुखद खबर पर. मेगास्टार अमिताभ बच्चन इरफ़ान के निधन की खबर से सन्न है तो अनुपम खेर अपने आंसू नहीं रोक पाए. इरफ़ान को श्रद्धांजलि देते हुए अनुपम खेर ने एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो सन्देश में इरफ़ान को श्रद्धांजलि देते हुए अनुपम खेर रो पड़े. अनुपम खेर ने कहा कि इरफ़ान का जाना सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए ही क्षति नहीं है बल्कि पूरे देश के की क्षति है. अनुपम ने कहा कि इरफ़ान न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता थे बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी थे. एक्टिंग के प्रति उनका जूनून बेहिसाब था.

यकीनन इरफ़ान अभिनय जगत में एक ऐसा खाली स्थान छोड़ गए हैं जिसे भरना बहुत मुश्किल होगा. अक्सर माना जाता है कि बॉलीवुड में वंशवाद और चॉकलेटी चेहरे चलते हैं. लेकिन इरफ़ान ने ये साबित किया कि सिर्फ वंशवाद और चॉकलेटी चेहरे का दौर गुजर गया, अब हुनर का दौर है. पान सिंह तोमर, पिकू, मकबूल, हिंदी मीडियम, लंचबॉक्स जैसी फिल्मों से उन्होंने अपने प्रशंसकों के दिलों पर जो अमिट छाप छोड़ी है उसने उन्हें हमेशा के लिए अमर बना दिया है.