पालघर मा’मले पर फिल्मी सितारों का फूटा गुस्सा, घ’टना की करी कड़ी निं’दा

4023

हमारा  देश कोरो’ना वायरस जैसे संकट के दौर से गुजर रहा हैं. वही बात करें मुंबई की तो कोरो’ना ने मुंबई में त’बाही मचा रखी हैं. कोरो’ना के साथ साथ मुंबई में जो हुआ है वो काफी द’र्दना’क हा’दसा हैं. साधुओं के साथ मॉ’ब लिं’चिंग की घ’टना ने देश को झकझोर कर रख दिया हैं. आज उद्धव सरकार पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. इस घटना पर सवाल उठाना लाज़मी भी हैं.

महाराष्ट्र जो की देश की इकॉनमी कैपिटल भी कहा जाता हैं. लेकिन आज कल वहां पर कुछ ऐसा हो रहा हैं. जिसको देख कर आपकी रूह काँप जाएगी. कोरोना जैसी महामारी से मुंबई लड़ ही रहा था किसी तरह कि पालघर की एक और घटना को देखकर बहुत पीड़ा हो रही हैं. महाराष्ट्र के पालघर में जिले के एक गांव में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर जहां आम लोगों में रोष है, तो वहीं बॉलीवुड के सितारे भी इस घटना पर अपनी- अपनी बात रख कर रहे हैं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ अभिनेता आज कल काफी चर्चा में बने हुए हैं कभी वो कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगों को समझाते हैं तो कभी उन लोगों को जो कारों वोर्रिएर के साथ अभद्रता करते हैं या उन पर हमला करते हैं. कल भी कुछ ऐसा ही हुआ महाराष्ट्र के पालघर की घटना के बाद बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा, ‘पालघर में तीन साधुओं की मॉब लिंचिंग होना काफी दुखी और भयभीत करने वाला है. आखिर तक वीडियो नहीं देख पाया. ये क्या हो रहा है? ये क्यों हो रहा है. मानवता का जघन्य अपराध है ये.’ अनुपम खेर पहले भी कई मुद्दों पर खुल कर अपने विचार रखते आयें हैं. उन्होंने केंद्र सरकार के फैसलों का जमकर स्वागत भी किया है.

महाराष्ट्र के पालघर की घटना के बाद पुलिस पर सवाल उठाना शुरू हो गए थे. पालघर हत्या को लेकर जब पुलिस की फजीयत होना शुरू हुई तो उन्होंने इस पर कार्यवाई करना शुरू कर दिया हैं. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों और 110 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. जिनमें से 101 को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और नौ नाबालिगों को एक किशोर आश्रय गृह में भेज दिया गया है

इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उद्धव ठाकरे से फ़ोन क्र के बात करी हैं और कहा है कि इसपर जल्द से जल्द कार्यवाई कीई जाये. क्योकि जब महाराष्ट्र में उद्धव ने सत्ता की कुर्सी संभाली हैं तबसे वहां पर कोई न कोई घटना होती रहती हैं. इस घटना के बाद तो देश के अंदर बहुत ज्यादा गुस्सा भरा हुआ हैं. महाराष्ट्र में ऐसा लगता हैं कि अब पूरी तरह से रावण राज्य शुरू हो गया है