कश्मीरी अजय पंडित की ह-त्या पर राजनीति कर रहे कांग्रेस नेता शशि थरूर की अनुपम खेर ने कर दी बोलती बंद

1881

जम्मू-कश्मीर की घाटी में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नही आ रहा है. घाटी में हर दिन आ-तंकियों की घु-सपैठ और गो-लीबारी की घटना हो रही है. हालाँकि भारतीय सेना हर बार आ-तंकियों की हर हरकत का मा-कूल जवाब दे रही है. अभी हाल ही में घाटी में आ-तंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को गो-ली मा-र दी थी जिसमें उनकी जा-न चली गयी थी. अनंतनाग में हुई इस घटना के बाद सियासी हलचल तेज हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कश्मीरी पंडित और सरपंच अजय पंडित को लेकर कांग्रेस ने राजनीति शुरू कर दी. एक तरफ उनकी जा-न जाने पर पूरा देश रो-ष व्यक्त कर रहा है वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस की राजनीति शरू हो गयी है. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर अपनी बात रखी.

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के लिए खड़े होने पर कांग्रेसियों की कश्मीर से लेकर केरल तक ह-त्या की जा रही है. मैसेज साफ है- ”कांग्रेस मुक्त भारत”. आइडिया ऑफ भारत के सभी दु-श्मन यही चाहते हैं.’ दरअसल अजय पंडित कांग्रेस से जुड़े हुए थे अब उनकी ह-त्या पर राजनीति करने और पार्टी विशेष से जोड़कर बात करने वाले शशि थरूर को बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने जमकर ख-री खोटी सुनाई हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर के इस ट्वीट का अनुपम खेर ने जवाब देते हुए लिखा कि ‘प्यारे शशि थरूर. आप एक पढ़े लिखे इंसान हैं. आपकी सोच को क्या हो गया है? ऐसे हालातों में जब एक आ-तंकवादी किसी को कश्मीर से कन्याकुमारी तक मा-र रहा है, वो इंडियन कहलाता है. ना कि किसी राजनीतिक पार्टी का मेंबर. घुमा फिराकर बात को कहने का क्या तरीका है. संगत का इतना बुरा असर.’ अनुपम खेर ने इस तरह जवाब देने के बाद राजनीति कर रहे शशि थरूर की बोलती बंद कर दी.