अब कर्नाटक में भी उप’द्र’वियों की आई शामत, कर्नाटक सरकार वसूलेगी कीमत

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध के नाम पर देश के कई शहरों में जम कर हिं’सा हुई. उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के शहर इस मामले में अव्वल रहे. उत्तर प्रदेश सरकार ने तो’ड़फो’ड़ और हिं’सा करने वालों से ही नुकसान की भरपाई वसूलने के आदेश दिए और cctv फुटेज से दं’गाइ’यों की पहचान कर उनकी कुर्की जब्ती शुरू कर दी गई. अब कर्नाटक की येदुरप्पा सरकार भी उसी नक़्शे कदम पर बढ़ रही है.

कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने भी हिं’सा की घटनाओं में सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उ’प’द्रवि’यों से ही करने का ऐलान कर दिया है. कर्नाटक भाजपा के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर कहा गया है कि उ’पद्र’वियों पर कोई दया नहीं की जायेगी. मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने निर्णय लिया है कि राज्य में हिं’सा के जरिये किये गए नुकसान की भरपाई अब उ’पद्र’वियों को खुद करनी होगा.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु और मैंगलोर में काफी हिं’सक प्रदर्शन हुआ था और सरकारी के साथ साथ निजी संपत्तियों को भी उ’पद्र’वियों ने अपने निशाने पर लिया था. अन्य भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी हिं’सा की ऐसी ही घटनाएं सामने आई थी जिसके बाद उ’पद्र’वियों की पहचान कर उनकी संपत्ति को जब्त कर हुए नुकसान की भरपाई करने के कदम उठाये गए.

Related Articles