दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में हालात खराब, दं’गाइ’यों ने की एक पुलिसकर्मी की ह’त्या, कई इलाकों में लगाई गई धारा 144

1698

CAA को लेकर दिल्ली में हालात काबू से बाहर हो गए हैं. मौजपुर और जाफराबाद के इलाके में रविवार की शाम हुए भारी हं’गामे और हिं’सा के बाद पुलिस ने कुछ देर के लिए हालात को काबू तो किया मगर सोमवार को हालात एक बार फिर बिगड़ गए और हिं’सा भड़क उठी. इस बार सिर्फ प’त्थर ही नहीं चले बल्की दं’गाई त’मं’चे और लोहे की रॉ’ड से लैस नज़र आये.

जिस इलाके में हिं’सा हो रही है वो जमुनापार का इलाका है और मुस्लिम बहुल है. सीलमपुर, मौजपुर, जाफराबाद, गोकलपुरी, भजनपुरा में अफरा तफरी का माहौल है. भजनपुरा में एक पेट्रोल पम्प को दं’गाइ’यों ने आ’ग के हवाले कर दिया. चार –पांच बाइकें फूं’क दी गई. दं’गाइ’यों का हौसला इतना बुलंद है कि उन्होंने भजनपुरा पुलिस थाने के आसपास भी जमकर हिं’सा और उ’त्पा’त मचाया. चाँदबाग़ में दं’गाइ’यों की तरफ से फा’यरिं’ग भी की गई. जाफराबाद में तो एक दं’गा’ई ने पुलिस के सामने आठ राउंड गो’लियां चलाई. करावल नगर में हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े.

CAA विरोधियों से निपटने के लिए CAA समर्थक भी सडकों पर उतर आये. बाबरपुर-मौजपुर में CAA विरोधियों ने CAA समर्थकों पर प’त्थ’र बरसाए तो CAA समर्थकों ने भी जवाब में प”त्थर’बाजी की. गोकुलपुरी इलाके में हुए उ’पद्र’व में एक डीसीपी भी घा’य’ल हो गया है जबकि एक पुलिसकर्मी की मौ’त हो गई. पूर्वी दिल्ली में कम से कम 10 जगहों पर धारा 144 लगाई गई है. मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शान्ति बनाए रखने की अपील की है.