दुधमुंहे बच्चे को CAA विरोधी प्रदर्शन में ले कर जाती थी महिला, बच्चे की हो गई मौ’त

525

पिछले दिनों खबर आई थी कि शाहीन बाग़ में एक माँ अपने 1 साल के बच्चे को लेकर प्रदर्शन करने जाती थी. ठण्ड से उस बच्चे की मौ’त हो गई. अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है. सहारनपुर जिले के देवबंद में ईदगाह में कई दिनों से CAA विरोधी प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन में एक महिला अपने दूधमुंहे बच्चे को ले कर आती थी. लेकिन उस बच्चे की मौ’त हो गई.

देवबंद के मोहल्ला बडजियाउल्हक स्थित कुंए वाली गली में रहने वाले नौशाद की पत्नी नोशाबा पिछले कुछ दिनों से अपनी डेढ़ महीने की बच्ची को लेकर CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल हो रही थी. बेहद कम उम्र उम्र कि वजह से बच्चे की मौ’त हो गई. महिला कई बार रात में प्रदर्शनस्थल पर ही रुकने की जिद किया करती थी. हालाँकि अन्य महिलायें उसे घर भेज देती थी.

ऐसी ही एक घटना जनवरी महीने में दिल्ली के शाहीन बाग़ में सामने आई थी. तब एक साल के बच्चे की माँ उसे CAA विरोधी प्रदर्शन में ले कर जाती थी. ठण्ड की वजह से बच्चे की मौ’त हो गई. लेकिन बच्चे की मौ’त का भी माँ पर कोई फर्क नहीं पड़ा. वो बड़े गर्व से बताती कि उसका बच्चा श’हीद हुआ है और वो अपने दुसरे बच्चों को भी ले कर प्रदर्शन करने जायेगी. इन घटनाओं से आप समझ सकते हैं कि विपक्षी पार्टियों और वामपंथी संगठनों ने किस कदर मुसलमानों के मन में डर और ज़’हर भर दिया है कि उसमे वो अपने मासूम बच्चों की भी परवाह नहीं करती.