कोरोना वायरस का क’हर इस कदर फैल चुका है कि पूरी दुनिया इससे प’रेशान है.कोरोना वायरस की वजह से अभी तक कई लोगो की मौ’त हो गयी है. चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपे’ट में घेर लिया जिसकी वजह से अब यह भयंक’र रूप ले लिया है. जिसको देखते हुए भारत में मोदी सरकार ने कोरोना से लड़’ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है. वही कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है.

वहीं अगर बात की जाए दिल्ली की तो कोरोना वायरस पर का’बू पाने की पूरी कोशिश दिल्ली सरकार की तरफ से भी की जा रही है लेकिन दिल्ली से सटे नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में अभी तक चार मा’मले सामने आ गया है. जिसमे दो मा’मलो की पु’ष्टि मंगलवार को की गयी थी जबकि एक मा’मला आज यानी बुधवार को सामने आया है. जिसके बाद से नोएडा के लोगो में इसके प्रति काफी ड’र बना हुआ है.

दरअसल जिस दंप’त्ति में कोरोना वायरस पॉजि’टिव पाया गया है वो कुछ दिनों पहले इण्डो’नेशिया घुमने गये थे. और चार दिन पहले ही भारत वापस आये थे. जिसके बाद उस महिला के पति में कोरोना वायरस के लक्ष’ण दिखे और जांच में रिपोर्ट पॉजि’टिव आयी. हालंकि उनको गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं पत्नी की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

गौरतलब है कोरोना वायरस की अभी तक नोएडा में 200 के करीब लोगो की जांच के लिए सै’म्पल लिए जा चुके है. जिनकी रिपार्ट आनी भी बाकी है. चीन के बाद भारत दूसरा ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस अपनी रफ़्ता’र से फैलता जा रहा है. और इस पर अगर जल्द से जल्द का’बू नहीं पाया गया तो ये चीन की तरह भारत में भी भयं’कर महा’मारी का रूप ले लेगा.