अंकित शर्मा ह’त्याकांड में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, सा’जिश के तहत की गयी ह’त्या

142

इसी साल फ़रवरी महीने में दिल्ली में हुई हिं’सा के दौरान देश का माहौल काफी ज्यादा त’नाव भरा हो गया था. जिसके कारण दिल्ली में दह’शत का माहौल बन गया था. दरअसल पिछले साल दिसम्बर महीने में CAA और NRC के नाम पर किये गए वि’रोध प्रद’र्शन ने इतना ज्यादा भया’नक रूप ले लिया जो धीरे धीरे दिल्ली हिंसा में तब्दील हो गया. जिसमें कई मासूम लोगो की जा’न भी चली गयी थी.

वही दिल्ली हिं’सा का शि’कार हुए IB कांस्टेबल अंकित शर्मा की निर्म’म तरीके से ह’त्या कर दी गयी. जिस पर बाद में पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 10 लोगो को गिर’फ्तार किया. जिसके बाद अब IB कांस्टेबल अंकित शर्मा ह’त्या मा’मले में पुलिस ने अपनी चार्ज शीट दायर कर दी है. जिसमें पुलिस ने दा’वा किया है कि अंकित शर्मा की बॉडी पर चो’ट के 51 नि’शान थे और ह’त्या की सा’जिश में पार्षद ताहिर हुसैन भी शामिल था.

इसके अलावा पुलिस का कहना है कि इस ह’त्या में 10 लोग शामिल थे जिसमें पार्षद ताहिर हुसैन, हलील सलमान, समीर शामिल है. इसके अलावा दो कु’ख्यात बद’माशों नाजिम और कासिम समेत 5 और अन्य आरो’पी हैं. वही पुलिस का यह भी कहना है कि इस मामले में सलमान मुख्य आ’रोपी है, जिसके मोबाइल की वॉ’यस काल को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने इंटर’सेप्ट किया था. इस अहम सबूत की फो’रेंसिक जांच में अंकित के सभी आरो’पियों का खुलासा हुआ था.

इसके साथ ही ताहिर हुसैन पर हिं’सा को भड़’काने और अंकित शर्मा की ह’त्या का भी आ’रोपी पाया गया है और इसके 96 ग’वाह है. फिलहाल सभी आ’रोपी जेल में है. जाहिर है देश में दिल्ली हिं’सा ने दह’शत का माहौल पैदा कर दिया था. जिसके बाद लोगो को अपने ही घरो से निकलने में ड’र लगने लगा था. और वो घर में ड’र के जीने के लिए मजबूर हो गए थे.