दिल्ली दं’गों में हुई थी अंकित शर्मा की ह’त्या, लेकिन केजरीवाल ने नहीं दी 1 करोड़ की मुआवजा राशि, कपिल मिश्रा ने की मदद

12049

फ़रवरी महीने में पूर्वी दिल्ली में हुए दं’गों के दौरान आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की बेर’हमी से ह’त्या कर दी गई थी. आप से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर में CAA विरोधियों ने अंकित शर्मा को चा’कु’ओं से गोद दिया गया था और ला’श को चाँदबाग़ के गटर में फें’क दिया गया था. 23 फ़रवरी को अंकित शर्मा की ह’त्या हुई थी और 2 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अंकित शर्मा के परिवार के लिए 1 करोड़ रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था. 2 महीने होने को आये लेकिन दिल्ली सरकार की तरफ से अंकित शर्मा के परिवार की एक रुपया भी नहीं दिया गया.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि दिल्ली सरकार की तरफ से अंकित शर्मा के परिवार को कोई मदद राशि नहीं दी गई जिसके बाद कपिल मिश्रा ने तत्काल अपनी तरफ से परिवार को 3 लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अभी अभी IB अधिकारी अंकित शर्मा जी के पिताजी से बात हुई. CM केजरीवाल ने एक करोड़ की घोषणा की थी, अभी तक एक पैसा नहीं. हम अंकित शर्मा जी के पिताजी को तुरंत तीन लाख रुपये की सहायता भेज रहे हैं.’ उन्होंने इस देरी और चुप्पी के लिए अरविन्द केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाये.

जिस ताहिर हुसैन के घर में अंकित शर्मा की ह’त्या हुई थी. उसे तो आप ने निलंबित कर दिया था. ताहिर हुसैन पर UAPA के तहत कार्रवाई की जा रही है. लेकिन अब अरविन्द केजरीवाल पर सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने दं’गों के शिकार हुए लोगों के साथ ऐसा बर्ताव क्यों किया? अभी तक दिल्ली सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है और ना ही कोई स्पष्टीकरण.