कोरोना दौ’र में ये अविष्कार देख कर चौंके आनंद महिंद्रा, वीडियो साझा कर कही ये बात

60

कोरोना म’हा’मा’री ने हमारे जीने का तरीका बदल दिया है और हमें अभी ये भी नहीं पता की इस वा’य’र’स से हमें कब छु’ठ’का’रा मिलेगा. इस महामारी के समय में सबने इसके प्र’को’प से बचने के लिए कई तरह के नुस्के निकाले, जैसे कोई का’ढ़ा पी रहा है तो कोई व्यायाम कर अपनी एम्युनिटी बढ़ाने में लगा हुआ है.क्योंकि डॉक्टरों का कहना है कि इस वायरस को अच्छी एम्युनिटी से पस्त किया जा सकता है.

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस महामारी के दौर में नए अविष्कार भी कर रहे हैं. ऐसे ही एक अविष्कार का वीडियो महिंद्रा गुरप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. बता दें कि इस वीडियो को अब तक दो लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

द’र’अ’स’ल अगर पहली नजर में ये वीडियो किसी रेस्तरां का लगता है. गौ’र’त’ल’ब है कि इस वीडियो में तीन लोग कुकर में लगे एक पाइप के सहारे भाप ले रहे हैं. इन तीनों कुकर को एक गैस पाइपलाइन से जोड़ा गया है और तीनों से ही भाप निकल रही है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुकर के पाइप के सामने बैठे तीनों व्यक्ति कभी नाक में सहारे भाप ले रहे हैं तो कभी मुंह खोलकर भाप लेने की को’शि’श कर रहे हैं. इसके बाद एक श’ख्स वहां से उठकर चला जाता है तो दूसरा सदस्य उसकी जगह ले लेता है.

इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करने के साथ ही आनंद महिंद्रा ने एक मैसेज लिखा, हमें ये नहीं पता है कि यह रेस्तरां कहां पर है पर  इस रेस्तरांके मालिक को व्यवसाय को फिर से आविष्कार करने की अवधारणा सिखाने के लिए हार्वर्ड की जरूरत नहीं है.”