Amul के चीन के खि’लाफ कैंपेन चलाने पर ट्विटर ने ब्लॉक किया अकाउंट

बीते कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा को लेकर त’नाव बना हुआ है. जिसके बाद देश भर में चीनी प्रोडक्ट के बहि’ष्कार को लेकर एक मु’हिम चलायी जा रही है. दरअसल अभी कुछ दिन पहले ही गूगल प्ले ने मित्रों एप्प और Remove China App को ह’टा दिया था. जिसके बाद लोगो में इसके खि’लाफ गुस्सा देखने को मिला.

वही एक बार फिर कुछ ऐसा किया गया है. जिसके बाद लोगों में गु’स्सा है. दरअसल हुआ यह है कि भारत की सबसे बड़ी डेयरी प्रोडक्ट की कंपनी Amul के ट्विटर अकाउंट को ‘ब्लॉक कर दिया गया है. जिसके बाद ट्विटर पर Amul काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है. बता दें अमूल का ट्विटर अकाउंट एक मेसेज के साथ दिख रहा था. जिसमें अमूल टॉपिकल में रेड और वाइट ड्रेस पहनी आइकॉ’निक अमूल गर्ल को अपने देश को एक ड्रै’गन से लड़कर बचाते हुए दिखाया गया है और उसके साथ ही चीनी एप्प Tiktok को भी देखा जा सकता है. साथ ही बड़े बड़े अक्षरों में Made In India लिखा हुआ देखा जा सकता है.

वही बिना किसी सूचना के अमूल के ट्विटर अकाउंट पर कॉश’न अल’र्ट दिखने से GCMMF को भी काफी हैरा’नी हुई. जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने इसे ‘Exit the Dragon?’ कैंपेन से जोड़ा. हालाँकि कुछ देर बाद ट्विटर ने इसे अन’ब्लॉक कर दिया. वही अभी तक अकाउंट को ब्लॉक करने के सही कारण का नहीं पता चला है.

इसके साथ ही GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी ने कहा कि हमने ट्विटर से पूछा है कि आखिर इस तरह ब्लॉक करने से पहले हमें जानकारी क्यों नहीं दी गई.  उन्हें हमें सूचि’त करना चाहिए था. जाहिर है गूगल प्ले स्टोर के बाद अब ट्विटर के इस कदम के बाद लोगो ने इस पर अपनी प्रति’क्रिया देना शुरू कर दिया है.