सीएम उद्धव ने अपनी पत्नी रश्मि को बनाया मुख पत्र ‘सामना’ का संपादक तो पूर्व सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस ने कह दी ये बात

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इन दिनों ख़ास चर्चा में बने हुए हैं. एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बाद तीनों दलों के बीच में हो रही कलेश कई बार सामने आ चुकी है. एनपीआर को लेकर कांग्रेस और एनसीपी की सीएम उद्धव ठाकरे से तनातनी लगातार चल रही है. बीच में तो गठबंधन के टूटने की खबरें तक आयी थी लेकिन उद्धव ठाकरे ने सब संभालते हुए ऐसा नहीं होने दिया इसी बीच एक बड़ी खबर आयी जिसने सभी को चौंका दिया.

जानकारी के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे को शिवसेना के मुख पत्र ‘सामना’ का संपादक घोषित कर दिया. उनके संपादक बनने के बाद कई नेताओं के रिएक्शन सामने आए. उसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस का भी रिएक्शन आया. उन्होंने रश्मि ठाकरे को के संपादक बनने को लेकर बड़ी बात कही.

अमृता फडणवीस ने रश्मि ठाकरे को बधाई देते हुए कहा कि “हमारे देश को शीर्ष नेतृत्व वाले पदों पर अधिक महिलाओं की जरूरत है, जो महिलाओं व समाज का प्रतिनिधित्व करें और उन्हें लोक महत्व के विषयों पर अपनी आवाज बुलंद करने का मंच भी मिले.”

दरअसल अमृता फडणवीस के प्रशंसा भरे शब्द सभी को चौंकाने वाले हैं क्योंकि बीते तीन महीनों से अमृता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लगातार निशाने पर ले रही थी और उनकी आलोचना कर रही थी. इतना ही नहीं उन्होंने मंत्री आदित्य ठाकरे को कीड़ा तक कह दिया. जिसके बाद उनके इस बयान पर काफी बवाल भी मचा था. बता दें सामना और दोपहर का सामना प्रबोधन प्रकाश द्वारा संचालित शिवसेना के दैनिक मुख पत्र हैं. इस प्रकाशन की समूह स्थापना बालासाहेब ठाकरे ने की थी. अब इसकी कमान रश्मि ठाकरे के हाथों में दी गयी है.