दुःख के समय में अपने परिवार को संभालते नजर आये अभिषेक बच्चन

6033

बॉलिवुड स्टार अमिताभ बच्चन की समधी और राज कपूर की बेटी और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा को लेकर मंगलवार 14 जनवरी को एक दुखद खबर आई कि रितु नंदा का निधन हो गया. जिलको लेकर पूरे बॉलिवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई. बच्चन परिवार से लेकर पूरा कपूर खानदान शोकाकुल है. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए बंबई से लेकर दिल्ली तक लोगो का मजमा लगा रहा है. रितु नंदा को अंतिम विदाई देने के लिए हर इंसान शोक युक्त था. कपूर और बच्च्नन परिवार के अलावा बॉलिवुड के कई सितारे दिल्ली पहुंचे. बॉलिवुड स्टार राज कपूर की बेटी और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा को लेकर मंगलवार 14 जनवरी को खबर आई कि उनका निधन हो गया. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए परिवार के लोगों के अलावा बॉलिवुड के कई सितारे दिल्ली पहुंचे.

इस मौके पर बड़े- बुढ़ो से लेकर सभी लोग शोक में थे. अगर बात करें नव्या नवेली की जो रितु नंदा की पोती है. वो भी अपनी दादी को अंतिम विदाई देने पहुची तो अपने आंसू रोक नही पाई. अंतिम दर्शन के लिए नव्या नवेली भी पहुंचीं और बहुत भावुक नज़र आई. हालांकि, वहीं मौजूद मामा अभिषेक बच्चन उन्हे सांत्वना देते नजर आए.

बॉलीवुड एक्टर और उनके समधी अमिताभ बच्चन का रिएक्शन आया है. अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया है, जिसको पढ़कर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह काफी उदास हैं. अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा, “एक आदर्श बेटी, एक आदर्श बहन, एक आदर्श पत्नी, एक आदर्श मां, एक आदर्श समधी और एक आदर्श मित्र, हमसे आज सदा के लिए दूर चली गयीं.

अमिताभ बच्चन ने अपने दूसरे ट्वीट में आगे लिखा, “जीवन में कुछ क्षण ऐसे होते हैं , जिन्हें शोक की शांति का आदर मिलना चाहिए.” अमिताभ बच्चन का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और फैन्स उनके ट्वीट पर ऋतु नंदा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. ऋतु नंदा का अंतिम संस्कार 14 जनवरी को दिल्ली में ही करीब 1:30 बजे लोधी रोड स्थित श्मशान घाट पर हुआ. इसके अलावा अमिताभ बच्चन ट्विटर  ने एक और ट्वीट किया, इसमें उन्होंने लिखा, “कुछ क्षण संवेदना के पात्र हैं, उनके लिए जिनको हमने खो दिया है.

‘ऋतु नंदा इंश्योरेंस सर्विसेस’ की चेयरवुमन और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर थीं. वह भारतीय जीवन बीमा निगम की और से ब्रांड और बेस्ट इंश्योरेंस एडवाइजर ऑफ द डिकेड का अवॉर्ड भी प्राप्त कर चुकी थीं. खास यह कि ऋतु नंदा ने एक ही दिन में करीब 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह बनाई थी.