चीन वि’वाद को लेकर राहुल गाँधी के सवालों का गृह मंत्री अमित शाह ने दिया मुहंतो’ड़ जवाब

953

भारत और चीन के के बीच चल रहा सीमा वि’वाद अब राजनीति में बदलता जा रहा हैं. चीन ने गलवान घाटी पर हमारे जांबाज जवानो पर पीठ पीछे ह’मला कर के उन्हें मा’रा था. उसके जवाब में हमारे सैनिकों ने चीन के दोगुना सैनिकों को मौ’त के घाट उतार दिया था. इस घ’टना के बाद देश में राजनीति शुरू हो गई हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि सरकार सो रही है. राहुल ने आगे कहा कि हमारे सैनिक को बिना हथि’यार के क्यों भेजा गया.

राहुल गाँधी के ये बेतुके सवाल का बीजेपी ने मुहतो’ड़ जवाब दिया हैं. राहुल इससे पहले भी जब सर्जि’कल स्ट्रा’इक हुए थी तभी राहुल गाँधी ने बहुत बेतुका बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि खू’न की दला’ली की जा रही हैं. ऐसा लगता है की राहुल गाँधी का मानसि’क संतुल’न बिगड़ चूका हैं. कल सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस एक बार फिर हम’लावर हैं. इसके जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ‘ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है. राहुल गांधी को भी ओछी राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. राहुल गांधी को भी राष्ट्रहित के साथ मजबूती से खड़े होना चाहिए.’

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने एक घायल सैनिक के पिता का वीडियो रिट्वीट किया, जिसमें बहादुर सैनिक के पिता यह कह रहे हैं कि भारतीय सेना एक मजबूत सेना है.  घयाल सैनिक के पिता ने कहा कि ‘भारतीय सेना चीन ही नहीं किसी भी सेना को हराने का मादा रखती हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं राहुल गाँधी से कहूँगा की वो इस पर राजनीति न करें.’ मेरा बेटा सेना में रहकर देश के लिए लड़ा हैं और ठीक हो कर फिर लडेगा.