UP दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, कई परियोजनायों की रखेंगे नींव

176

UP में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है जिसके लिए सभी विपक्षी दल अपनी जी जान लगा कर रणनीति बना रहे है. वही UP चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने भी अपनी कमर कस ली है. जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी एक बार फिर से UP को भगवा रंगने की तैयारी में है और इसके लिए लगातार एक के बाद एक रणनीति बना रही है.

वही चुनावी दौर के बीच में आज यानी रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी UP दौरे पर ही. बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जायेंगे. जहाँ पहुंचकर वे भगवान काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. इतना ही नहीं आज गृहमंत्री अमित शाह UP को कई सौगाते भी देंगे. बता दें कि गृहमंत्री विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे.

इस मामले पर अमित शाह ने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने से यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन जाएगा. इसके अलावा बता दें कि गृहमंत्री लखनऊ पहुँच कर यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे. साथ ही साथ पिपरसंड में विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही मिली खबरों के मुताबिक गृहमन्त्री अमित शाह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का जायजा लेने भी जायेंगे. जाहिर है कि गृहमंत्री अमित शाह का UP दौरा बेहद खास माना जा रहा है साथ ही UP को कई बड़ी सौगाते मिलने वाली है. जिससे UP के विकास को रफ़्तार मिलेगी.