पीएम मोदी आज करेंगे राष्ट्र के नाम संबोधन, उससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

47

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महा’मारी के दौरान आज छठी  बार देश को संबोधित करेंगे और हमेशा की तरह सभी देशवासियों की नज़र उन पर टिकी है कि आज वो क्या बोलेंगे? क्या वो अनलॉक के लेकर कुछ बोलेंगे या फिर चीन और भारत के बीच सीमा वि’वाद पर कुछ कहेंगे. लेकिन इन सबके बीच गृह मंत्री अमित शाह का एक ट्वीट आया है जिसमें उन्होने कहा है कि ‘आज शाम 4 बजे सभी लोग पीएम मोदी का संबोधन जरूर सुने.’

New Delhi, May 11 (ANI): Union Home Minister Amit Shah interacts with Chief Ministers of States on COVID-19 situation through video conferencing, in New Delhi on Monday. (ANI Photo)

आज शाम 4 बजे जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम संबोधन देंगे तो हर कोई सोच रहा है कि मोदी किस मुद्दे पर बोलेंगे. उनकी प्राथमिकता क्या होगी. एलएसी पर लगातार गुस्ताखी कर रहे चीन को रास्ते पर लाने के लिए मोदी कोई प्लान पेश करेंगे या कोरोना पर कुछ बड़ा ऐलान करेंगे.दरअसल  कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बता चुके हैं कि अब तक दो गज की दूरी और मास्क या फेसकवर ही कोरोना संक्रमण से बचने का तरीका है. देश के अंदर 1 जुलाई से अनलॉक 2.0 भी लागू हो रहा है. ऐसे में सबकी नजर प्रधानमंत्री के देश के नाम संबोधन और जनता से एक बार फिर मुखातिब होने पर टिकी है.

सभी को यह उम्मीद है कि पीएम मोदी चीन को लेकर बोल सकते है. क्योकि कल रात में ही भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. उसने चीन के 59 ऐप को भारत के अंदर बै’न कर दिया है. इतना ही नही भारत के इस फैसले के बाद गूगल प्ले स्टोर से भी इन ऐप को हटाने के लिए कहा गया है. जिसपर अब चीन बौखलाया हुआ घूम रहा है. भारत ने चीन को आर्थिक रूप से तोड़कर रख दिया है.