बीजेपी में शामिल हुए झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, अमित शाह ने खुद बताया उन्हें मनाने में लगे 6 साल

935

दिल्ली में विधानसभा चुनाव हो गये हैं और अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार सीएम बन गये हैं. दिल्ली में मिली हार के बाद बीजेपी ने अपनी आगे की रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ झारखंड में पिछले काफी दिनों से सियासी चहलकदमी का दौर चल रहा था. इसी बीच झारखंड से एक ऐसी खबर आ रही है जो विरोधियों को सकते में पहुंचा सकती है.

जानकारी के लिए बता दें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को मनाने में पूर्व बीजेपी प्रमुख अमित शाह को उन्हें मनाने में 6 साल लग गये. अब उनकी पार्टी ने एनडीए में विलय कर लिया है जिसने विरोधियों में हलचल बढ़ा दी है. अब अमित शाह ने इस राज से खुद पर्दा उठाया है कि आखिर बाबूलाल मरांडी को मनाने में छह साल क्यों लग गये.

अमित शाह ने इस दौरान मंच से कहा कि जब मैं भाजपा का अध्यक्ष बना था तभी से बाबूलाल मरांडी को मनाने और बीजेपी में लाने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन किसी ने कहा था कि वह काफी जिद्दी हैं, उन्हें इतनी आसानी से नहीं मनाया जा सकता है. अब वह झारखंड की जनता की इच्छा पर वापस बीजेपी में शामिल हो गये हैं.

गौरतलब है कि अमित शाह ने मरांडी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके बीजेपी में आ जाने से अब झारखंड में बीजेपी की ताकत और बढ़ जाएगी. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि बीजेपी झारखंड में हार गयी लेकिन बीजेपी का लक्ष्य सरकार बनाना नही बल्कि राष्ट्र निर्माण करना है. अब बाबूलाल के बीजेपी में आ जाने से उन्हें जल्द ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.