ममता बनर्जी को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया क’टाक्ष, कहा जल्द पूरी होगी ममता दीदी की ये इच्छा

805

केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच खीं’चतान बढ़ती जा रही है. आये दिन ममता सरकार और केंद्र सरकार के बीच कुछ न कुछ होता रहता है. कोरोना को लेकर भी ममता सरकार ने डेटा छुपाने की कोशिश की है. जिसपर केंद्र सरकार ने उनपर तं’ज कसा था. ममता ने बंगाल के अंदर पूरी तरह से तानाशाही कर रखी है और केंद्र सरकार की कोई भी बात न मानने की कसम खा रखी है.

इन सबके बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने कोरोना से जं’ग पर ममता बनर्जी ने गुस्से में कहा कि ‘केंद्र सरकार को अगर उनकी सरकार से इतनी समस्या है तो यहां आकर राज्य सरकार चला लें’. ममता के इस बयान  को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार किया है. अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ज्यादा परेशान न हों, 2021 में बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत से आएगी.

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर केंद्र ने कोरोना वायरस से निपटने को लेकर लापरवाही करने का आ’रोप लगाया था. ममता सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर डेटा छुपाने का भी काम किया था. उन्होंने बंगाल के अंदर कोरोना को लेकर केंद्र की सरकार को सही जानकारी नही दी थी. बंगाल में कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने बंगाल राज्य में एक केंद्रीय टीम भेजी थी. जिसपर ममता ने टां’ग अड़ा दी थी. लेकिन केंद्र सरकार ने जब दबाव बनाया तब ममता ने टीम को अपने प्रदेश में काम करने की अनुमति दी. उसके बाद उस टीम ने खुलासा किया कि पश्चिम बंगाल में सरकार कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही है और वहां वायरस बेकाबू होता जा रहा है. इस बीच केंद्र और ममता बनर्जी के बीच कई बार वाकयु’द्ध भी हुआ.

गृह मंत्री अमित शाह ने ममता सरकार पर तं’ज क’सते हुए कहा कि अगर ममता दीदी की ये इच्छा है कि मैं यानि अमित शाह सरकार चलाये तो मै तो नहीं चला पाउंगा क्योकि मैं सासंद हुं. लेकिन हां मैं ममता दीदी की मनोकामना जरूर पूरी होगी क्योंकि 2021 में बीजेपी बंगाल के अंदर सरकार बनायेगी. इसके बाद गृह मंत्री ने ममता सरकार को लेकर श्रमिक ट्रेनो को लेकर भी उनपर तं’ज कसा है. उन्होने कहा कि ममता को अपने मजदूरों की कोई फिक्र नही है. हमने ट्रेन का इंतजाम किया लेकिन ममता ने उसमें भी कोई सहयोग नही किया.