अमेरिका और इजरायल के बाद भारत बना ऐसा देश जो अपने जवानों का घर में घु-सकर ले सकते हैं ब-दला- शाह

मोदी सरकार 2.0 में गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह ने एक के बाद एक करके कई बड़े और अहम फ़ैसले लिए हैं. जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद वहां के हालातों में काफी सुधार आया है. अभी हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजरहाट में NSG बिल्डिंग का उद्घाटन किया और वहां से कई बड़े ऐलान किये, जिसे जानने के बाद हर भारतवासी को गर्व होगा.

जानकारी के लिए बता दें NSG बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आ-तंक-वाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस सहित प्रो एक्टिव सुरक्षा रणनीति अपनाई है, जिसे अब पूरी दुनिया जान चुकी है कि भारत भी अब इजरायल और अमेरिका की तरह अपने सैनिकों की श-हा-दत का बदला लेने के लिए दुश्मन को उसके घर में घुसकर मा-रने में सक्षम है.

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बयान में कहा कि “सुरक्षा की बात करें तो अब भारत को पूरी दुनिया में सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है. दुनिया को पता चल चुका है कि भारत के पास इतनी क्षमता है कि वह अपने जवा-नों के खू-न का बदला दु-श्मन के घर में घुसकर ले सकता है.” इसके बाद उन्होंने ये भी बताया कि “सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से पहले अमेरिका और इजरायल को ही ऐसा देश समझा जाता था, जो अपने सैनिकों की मौ-त का बदला दुश्मन के घर में घुसकर लेने में सक्षम थे. स-र्जिकल और एयर स्ट्रा-इक के बाद अब महान भारत ऐसा करने वाला तीसरा देश बन गया है.”

गौरतलब है कि शाह ने NSG बिल्डिंग के उद्घाटन के दौरान कमांडों को खाना भी परोसा था साथ ही में ये भी ऐलान किया था कि NSG कमांडों साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ भी रह सकेंगे. उन्होंने कहा कि हम ऐसी व्यवस्था तैयार कर रहे हैं जिसके बाद से NSG के जवान 100 दिन परिवार के साथ गुजार सकेंगे.