शरजील इमाम के पक’ड़े जाने के बाद अमित शाह का बड़ा बया’न, कन्‍हैया कुमार से भी ख’तर’नाक हैं उसके शब्द अब उसे..

1485

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को देश के खिलाफ बोलने के चलते बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. शरजील इमाम ने देश को काटने की बात कही थी, जिसके बाद उसपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. तभी से दिल्ली पुलिस शरजील अहमद की तलाश में अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही थी. आखिरकार दिल्ली पुलिस ने उसे बिहार से 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के लिए बता दें शरजील अहमद ने असम को देश से काटने की बात कही थी. एक सभा के दौरान जब वह यह शब्द बोल रहा था, उसके बाद से ही उसका यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो गया था. वीडियो में वह असम के साथ पूरे नार्थ ईस्ट को देश से अलग करने की बात कही थी. उसके इस बयान के बाद देश के कई राज्यों में शरजील के खिलाफ FIR और देशद्रोह के मुकदमे दर्ज किये गये.

जब दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शरजील की वीडियो देखी और भाषण भी सुना, वह कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक बोल रहा है. आज 28 जनवरी को उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब उसे दिल्ली लाया जा रहा है और उसे अब जेल में रखा जायेगा.

गौरतलब है कि देश के खिलाफ बोलने वाला शरजील जेएनयू यूनिवर्सिटी से आधुनिक इतिहास से पीएचडी कर रहा है. इससे पहले जेएनयू के छात्र कन्हैया कुमार और उमर खालिद भी अपने ऐसे बयानों के चलते लोगो के निशाने पर आ गये थे. जिसके बाद उनपर भी क़ानूनी कार्रवाई की गयी और मामला अदालत में चल रहा है. अमित शाह ने तंज कसते हुए शरजील के पकड़े जाने के बाद कहा कि ‘चिकन नेक को का’ट दो, असम भारत से क’ट जाएगा. अरे सात पुश्तें लग जाएंगी भैया, असम ऐसे नहीं क’टेगा.’