दिल्ली में बेकाबू कोरोना, गृह मंत्री अमित शाह ने अरविन्द केजरीवाल के साथ बुलाई बड़ी बैठक

2337

तमाम कोशिशों और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के दावों के बावजूद दिल्ली में कोरोना का विस्फोट हो गया है. रोज हज़ारों की संख्या में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. शमशान घाटों के बाहर लम्बी लाइन लगी है. हालत इतने खराब है कि सरकार ने नए शमशान घाटों के निर्माण की मंजूरी दी है. दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 36 हजार के पार हो चुका है. जबकि कोरोना के कारण अब तक 1214 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में हालत की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ रविवार सुबह 11 बजे बड़ी बैठक बुलाई है.

कल होने वाली बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. कल होने वाली इस बैठक की जानकारी गृह मंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर के दी गई. कुछ दिनों पहले भी दिल्ली के हालातों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थी.

लॉकडाउन में ढील देने क्ले बाद देश में कोरोना के मामले बेतहाशा बढे हैं और आंकड़ों के बढ़ने का सिलसिला जारी है. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच 16 और 17 जून को बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में हालात की समीक्षा की जायेगी और मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे जायेंगे. अटकलें तो ये भी लग रही है कि लॉकडाउन फिर से बढ़ाया जा सकता है क्योंकि इससे पहले भी जब जब लॉकडाउन बढाया गया, उससे [अहले पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया है.