कांग्रेस के गढ़ में गरजे अमित शाह, हर शरणार्थी को नागरिकता मिलने तक नहीं बैठेंगे चैन से

795

कांग्रेस के गढ़ से अमित शाह ने ऐलान कर दिया है कि चाहे जितना विरोध कर लो पाकिस्तान से आये हर शरणार्थी को नागरिकता मिल कर रहेगी. उन्होंने कांग्रेस को दो टूक में कहा कि जन तक पाकिस्तान से प्रताड़ित ही कर आये हर शरणार्थी को नागरिकता नहीं मिल जातिओ वो चैन से नहीं बैठेंगे.

मध्य प्रदेश में रैली करते हुए उन्होंने कहा,  ‘कांग्रेस वालों आप CAA का जितना चाहें विरोध करें, लेकिन पाक से उत्पीड़न का शिकार होकर आए हर व्यक्ति को भारत की नागरिकता देने तक शांत नहीं बैठेंगे.’ उन्होंने कहा कि ‘भारत में पाकिस्तान से उत्पीड़न के चलते आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी शरणार्थियों के उतने ही अधिकार हैं, जितने हमारे हैं.’

CAA का लगातार विरोध कर रही कांग्रेस को लताड़ते हुए उन्होंने कहा, ‘जब देश का बंटवारा हुआ और कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया. बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वे वहीं रह गए. हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा.’ उन्होंने आग एकः कि कांग्रेस ने तो उस वाद्फे को पूरा नहीं किया लेकिन अब मोदी सरकार उस वादे को पूरा करेगी.