कोलकत्ता में अमित शाह ने बढ़ाया NSG का मनोबल, कही ये बड़ी बात

641

दिल्ली में तो जिंदगी धीरे धीरे र’फ़्तार पकड़ रही है. लेकिन अभी भी लोगो में ड’र बना हुआ है उसी के साथ दिल्ली में त’नाव भी बना हुआ है. इसी के बीच पूरी दिल्ली भी छा’बनी में त’ब्दील हो गयी है. जिसका मुख्य का’रण दिल्ली की सु’रक्षा को लेकर है. दिल्ली में हुई हिं’सा के बाद अब सु’रक्षा के पु’ख्ता इं’तजाम किये गए है.

इसी के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानी आज कोलकत्ता गए हुए है. जहां उन्होंने कोलकत्ता के राजारहाट में रा’ष्ट्रीय सु’रक्षा गार्ड की एक नयी स्पे’शल कं’पोजिट ग्रु’प कॉ’म्प्लेक्स का उ’द्घाटन किया. बता दें अमित शाह आज कोलकत्ता के श’हीद मी’नार मै’दान में सभा को सं’बोधित करेंगे. इसी के साथ जब अमित शाह कोलकत्ता के एअरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पर CAA के वि’रोध में लोगो ने और कां’ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने वापस जाओ के पो’स्टर दिखाए और वि’रोध किया. हालांकि पुलिस ने प्र’दर्शनका’रियों को देखते हुए एअरपोर्ट के गेट नंबर 1 के बाहर अ’वरो’धक लगा के रखे थे ता’कि प्र’दर्शन कारी अंदर न जा सके.

इसी के बीच शाह के एअरपोर्ट पहुँचने के बाद पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और उनके साथ अन्य नेताओं ने एअरपोर्ट पर शाह का स्वागत किया. अमित शाह ने स्पे’शल कं’पोजिट ग्रु’प कॉ’म्प्लेक्स का उ’द्घा’टन करने के बाद कहा कि NSG अपने द्वारा क’ड़े क’दम उठाने के लिए जानी जाती हैं और जो लोग देश को वि’भाजित करने और उसमें अ’शां’ति फैलाने के बारे में सोचते हैं और अगर ऐसे लोग नहीं बा’ज आते है, तो NSG को उन्हें क’रारा जवा’ब देना चाहिए. गौरतलब है अमित शाह ने कई बार यह साफ़ कर दिया है. कि CAA और NRC के मु’द्दे पर लिया गया फैसला अ’टल है और उसे अब वापस नहीं लिया जायेगा. जिसके बाद से लगातार दे’श भर में प्र’दर्शन हो रहे है और वि’पक्षी पा’र्टियों ने बीजेपी को घे’रने की को’शिश की है. लेकिन बीजेपी ने अपना रु’ख साफ़ कर दिया हैं और अपना फै’सला भी.