केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के तमिलनाडु जाने के पीछे है ये बड़ी वजह, जानिए क्या है वो वजह

55

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब भी किसी राज्य में जाते है तो वहां पर सिया’सी हल’चल होना शुरू हो जाती है और इसी वजह से उनके किसी भी राज्य में किये गए दौरे बेह’द अह’म हो जाते है. दरअसल अभी कुछ दिनों पहले ही अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौ’रे पर गए थे. जिसके बाद वहां सि’यासी घमा’सान शुरू हुआ.

दरअसल अगले साल बंगाल सहित कई राज्यों में चु’नाव होने है और इसी वजह से हर उन राज्यों में शाह का दौरा बे’ह’द अह’म हो जाता है. वही इसी सब के बीच शाह शनिवार को चेन्नई का दौरा करेंगे. बता दें कि तमिलनाडु में भी अगले साल चुना’व होने है और इसी वजह से शाह के इस दौरे को राजनी’ति से जोड़ कर देखा जा रहा है.

बता दें कि शाह विकास परियो’ज’नाओं का शि’ला’न्‍’यास करने जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी के ‘चुना’वी चा’णक्‍य’ की इस दक्षि’ण राज्‍य में मौजूदगी के पीछे कुछ ऐसे फैक्‍’टर्स भी हैं जो दिखाए नहीं जा रहे, मगर उनपर काम जारी है. दरअसल अनु’मान लगाया जा रहा है कि शाह अपने चेन्नई दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के बड़े बेटे एम अलगिरि से भी मुलाका’त करेंगे और इसी वजह से यह मुला’कात बेहद खास है क्योंकि माना जा रहा है कि आगा’मी विधानसभा चुनाव में बीजेपी अलगिरि की संभा’वित पार्टी केडीएमके के साथ मिलकर चुनाव ल’ड़ सकती है और इसी की तैयारी बीजेपी अभी से करना शुरू कर दी है.