अमित शाह ने की केजरीवाल के साथ हा’ई लेवल मीटिंग, दिल्ली हिं’सा पर कही ये बड़ी बात

2007

दिल्ली में CAA को लेकर हिं’सा थमने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली आये दिन सुल’गती हुई नजर आती है. पहले शाहीन बाग में प्रद’र्शन’कारी प्रद’र्शन कर रहे थे. लेकिन वही प्रद’र्शन अब दिल्ली के और भी काई इला’कों में फै’लते हुए दिख रहा है. इसी को लेकर कल रात से गृह मंत्री अमित शाह इस पूरे दं’गे पर नजर बनाये थे. कल रात में काफी ज्यादा दं’गा भड़’का था. जिसको लेकर अमित शाह कल रात में ही अहमदाबाद से दिल्ली वापस आ गए थे.

गृह मंत्री अमित शाह ने सुबह हा’ई लेवल मीटिंग करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल और पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे. आज सुबह दिल्ली के हा’लात ज्यादा ख़’राब हो गए थे. इसके बाद अरविंद केजरीवाल और अमित शाह की बैठक हुई. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी और रामवीर सिंह बिधूड़ी भी मौजूद रहे. इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि ‘आखिर किस तरह दिल्ली में शांति व्यव’स्था बनाई जा सकती है.’

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बाहर आए और बोले कि ‘मीटिंग काफी सकारात्मक रही. सभी ने पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर मीटिंग में अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि सबने तय किया है कि एक साथ मिलकर दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाने के लिए प्रयास करेंगे.’ अरविन्द केजरीवाल साथ ही ये भी कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने ‘आश्वासन दिया है कि पुलिस ब’ल की किसी तरह से कोई क’मी नहीं होने देंगे. जो भी क’मी होगी उससे पूरा किया जायेगा.

वहीं दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और मनोज तिवारी मीडिया को बिना किसी सवाल का जवाब दिए वहां से निकल गए. वही बात करें कांग्रेस पार्टी की तो उसके प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि ‘जिस तरह से अलग अलग पार्टी के नेता भड़’काऊ भा’षण दें रहें है. उनपर लगा’म लगाना जरुरी हो गया है. अगर इन नेताओं पर अंकू’श नहीं लगेगा तो ये ब’वाल थमे’गा नहीं और विक’राल रूप ले लेगा. चोपड़ा ने आगे कहा कि ‘गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि भड़’काऊ भा’षण देने वालों के खि’लाफ एक्शन लिया जाएगा और बिना नाम बताए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के खि’लाफ एफ’आई’आर द’र्ज भी करा दी गई है’.

अमित शाह के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद सभी नेताओं ने बाहर आने के बाद मीडिया के सामने आकर बोला जिससे यही लगता है कि दिल्ली में चल रहें विरो’ध प्र’दर्शन पर ल’गाम लग सकती है.