सोशल मीडिया पर उड़ी गृह मंत्री अमित शाह की बीमारी की अफवाह, अमित शाह ने दिया ये जवाब

बीजेपी के क’द्दावर नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लेकर कुछ दिनों पहले खबरे आ रही थी. कि उनका स्वस्थ ठीक नहीं है. जिसके बाद लगातार उनके स्वथ्य को लेकर तरह तरह की टि’प्पणी की जा रही थी. दरअसल देश में इतना बड़ा सं’कट का समय चला रहा है ऐसे में कुछ लोग मौके का फायदा उठा कर उल’टी सी’धी पोस्ट कर रहे है.

जिस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मामले को स्प’ष्ट करते हुए कहा कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस महा’मारी के इस वक्त में देर रात तक काम करने के कारण इन सब पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया.

इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा कि पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनग’ढ़ंत अफ’वाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृ’त्यु के लिए भी ट्वीट कर दु’आ मांगी है. मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंत’कों ने वि’गत दो दिनों से काफी चिं’ता व्य’क्त की, उनकी चिं’ता को मैं नजरअंदा’ज नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्प’ष्ट करता चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं. जिसके बाद उन्होंने कहा कि हिंदू मान्य’ताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफ’वाह स्वास्थ्य को लेकर अधिक मजबूत करती है. मेरे शुभचिं’तकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिं’ता करने के लिए आ’भार व्य’क्त करता हूं. जिन लोगों ने ये अ’फवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भा’वना या द्वे’ष नहीं है.

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी नेता को लेकर सोशल मीडिया पर अ’फवाह फैलायी गयी है. इसे पहले भी एक व्यक्ति ने उत्तराखंड के CM ने नि’धन की झू’ठी अफ’वाह फैलायी थी. जिसके बाद पोस्ट पर लोगो की प्रति क्रिया आना शुरू हो गयी हालाँकि मामले की जानकारी मिलने के बाद उसकी जांच चालू हो चुकी है. दरअसल लोग सोशल मीडिया का इस कदर दुरूपयो’ग करने लगे है कि उनकी ह’द ही ख’त्म हो चुकी है. और आये दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई अफवा’ह मिल ही जाती है. जिसे लोगो द्वारा और ब’ढ़ावा दिया जाता है.