दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने लिए कई बड़े फैसले

116

कोरोना वायरस की वजह से हा’लात काफी ख़राब हो गए है. जिसमें सबसे ज्यादा स्थिति दिल्ली और महाराष्ट्र की ख़राब है. दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के संक्र’मित लोगो की संख्या दिन पर दिन बढती जा रही है. जिस के साथ अब कोरोना अपने चर’म पर पहुँच गया है और इसका ख’तरा और भी ज्यादा बढ़ गया है.

ऐसे में हालातों को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली के बिगड़ते हालातों पर बातचीत की. जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट के कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार कटि’बद्ध है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कुछ दिन के बाद कंटें’मेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. इसके अलावा छोटे अस्पतालों के लिए दिशानि’र्देश जारी करने के लिए AIIMS के वरिष्ट डॉक्टर्स की एक टीम का गठन किया जायेगा. जिसके लिए हेल्पलाइन कल जारी कर दिया जायेगा. गौरतलव है कोरोना का कह’र दिल्ली पर जमकर बरस रहा है. हर 24 घंटो में हजारो की संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे है. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार अब दिल्ली के हर हालातों पर अपनी नजर बनाये हुए है.

साथ ही गृहमंत्री ने ट्वीट कर ये भी कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को इस महामारी से ल’ड़ने के लिए आवश्यक संसाधन जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर और अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पुर्ण’तः आश्व’स्त किया है. इसके अलावा  केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को  पांच वरि’ष्ठ अधिकारी देने का निर्ण’य किया है. जाहिर है कोरोना वायरस से जं’ग की बीच राजधानी दिल्ली को बचाने के लिए केंद्र सरकार हर मुम’किन कोशिश कर रही है. जिससे दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रम’ण पर रोक लग सके.