दिल्ली में पिछले काफी समय से चल रहे CAA और NRC के विरोध ने सोमवार 24 फरवरी को एक हिं’सात्मक रूप ले लिया और लोग सड़कों पर आकर तो’ड़फोड़ करने लगे. दिल्ली पुलिस के लाख समझाने के बाद भी उ’पद्रवी नहीं माने और सड़कों पर खड़े वाहनों पेट्रोल पंपों में आ’ग लगाने लगे. इतना ही नहीं कुछ लोग तो हाथ में पि’स्टल लिए फा’य’रिंग तक करने लगे जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित कई लोगों की जा’न चली गयी.

जानकारी के लिए बता दें CAA और NRC को लेकर हुई हिंसा में जो प’थराव हुआ उसमें दिल्ली के डीसीपी अमित शर्मा भी बु’री तरह घा’यल हो गये. जिसके बाद बाद उन्हें तत्काल अस्पताल पहुँचाया गया. दरअसल डीसीपी अमित शर्मा रविवार को दिल्ली के नार्थ ईस्ट जिले में दयालुपुर थाना इलाके के चांद बाग़ में ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान अचानक से आयी प्रद’र्शन’कारियों की भीड़ ने उनपर ह’मला कर दिया.

इतना ही प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ी को आ’ग लगा दी. भीड़ द्वारा किये गये प’थ’राव में डीसीपी अमित शर्मा को कई प’त्थर लगे. जिसकी वजह से उनके सर पर कई गं’भीर चो’टें आयी और उनकी हालत बिगडती गयी. मौके पर पहंचे लोगों और पुलिस ने तत्काल दूसरी गाड़ी से उन्हें मैक्स अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ उनकी सर्जरी हुई है और अब वह ख’तरे से बाहर हैं.

गौरतलब है कि घायल हुए डीसीपी अमित शर्मा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद फोन कर उनका हालचाल जाना और पूरी तरह से हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाये जाने की बात कही है. अब दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है और कई इलाकों में क’र्फ्यू लगाया गया है. पुलिस लगातार गली मोहल्लों में गस्त देकर फ्लैग मार्च कर रही है.