राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले अमेरिका की पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी

3152

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर आने वाले हैं. उनके भारत में आने से पहले तैयारियां काफी जोरों-शोरों से चल रही हैं. अपनी पहली भारत यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प को भारत आकर कई बड़े समझौते कर सकते हैं. वो भारत में अंबानी सहित तमाम हस्तियों से मिलेंगे. मोदी सरकार ने ट्रम्प की सुरक्षा के ऐसे ख़ास इंतजाम किये हैं जिससे परिंदा भी पर नहीं मार पाए.

जानकारी के लिए बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा से पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. अमेरिका ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ पहले कड़ी कार्रवाई करे. वह भारत से इस मुद्दे पर बातचीत करेगा लेकिन पाक को पहले आतंक पर कार्रवाई करनी होगी. अमेरिका ने कहा है कि पाक अपने सभी मुद्दे बातचीत से ही सुलझाये.

ह्वाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ‘राष्ट्रपति ट्रंप चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच तनाव कम हो. दोनों देशों को शांतिपूर्ण ढंग से आपसी बाचतीत करके मामलों को सुलझाना चाहिए.’ अधिकारी ने बताया ‘हमारा मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी वार्ता तभी सफल होगी, जब पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे और आतंक का खात्मा कर दे. हम इसपर लगातार नजरें भी बनाए हुए हैं.’

गौरतलब है कि पाकिस्तान अपनी काली करतूतों के चलते आज पूरी दुनिया में जगजाहिर हो चुका है. यह बात हर कोई जान चुका है कि पाक अपने देश में आतंक को पालता है और फिर भारत पर हमला करवाता है. पाक में पल रहे आतंक को लेकर भारत UN में कई बार सबूत दे चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 और फरवरी दो दिन के लिए भारत यात्रा पर आ रहे हैं इससे पहले उसने पाक को चेताया है.