आप पार्षद ता-हिर पर हुई का-र्रवाई तो तरफदारी में उतरे विधायक अमानतुल्ला खां और कही ये बड़ी बा’त

2697

देश की राजधानी में पिछले दिनों हुए ब-वाल के बाद अब हाला-त पर काबू पाने के लिए दिल्ली पु-लिस ने शिं-कजा कसना शुरू कर दिया है. इस हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसै-न के घर के कई वीडियो सोशल मीडिया पर जमक’र वा’यरल हो रहे हैं और उनपर बड़े आरो’प लग रहे हैं. जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरु विहार वार्ड के पार्षद ताहि’र हुसै’न के खि-लाफ बड़ी कार्रवा-ई करते हुए धारा- 302 के तहत FIR द’र्ज कर ली है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में हुई इस हिं-सा को लेकर जब ताहि-र हुसै-न पर सवाल उठने लगे और वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस और मीडिया उनके घर पहुंची. ताहिर के घर की छत पर पे-ट्रोल से भ-री बो-तलें सहित भा-री मात्रा में प-त्थर मिले. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर साफ़ कहा था कि अगर उनकी पार्टी का कोई भी नेता हिंसा में शामिल है तो उसे डबल स-जा मिलनी चाहिए.

आप पार्षद ताहिर हुसै’न पर बड़ी का’र्रवाई करते हुए सबसे पहले तो दिल्ली पुलिस ने ताहिर के घर को सी’ल किया था, वहीं पुलि-स के ए’क्शन के बाद आम आदमी पार्टी ने भी उनको अपनी पार्टी से स’स्पेंड कर दिया है. केजरीवाल ने जैसा कहा वैसा किया भी. वहीं दूसरी ओर आम आदमी की टिकट पर एक बार फिर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे अमानतुल्ला खान ने पार्टी के इस फ़ैसले पर ए’तराज जताते हुए ट्वीट किया है.

गौरतलब है कि ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान ने ताहि-र का बचाव करते हुए लिखा है कि ‘ ताहिर हुसै-न बे’कसूर है और उसे बीजेपी नेताओं को बचाने के लिए और आप को ब’दनाम करने के लिए झूठे केस में फंसा’या जा रहा है.’ वहीं ताहिर ने अपने इस ट्वीट को पिन कर रखा है जिससे अधिक से अधिक लोग इसे देख सकें. जहाँ एक तरफ ताहिर हुसै’न के घर के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और उनके घर की छत से तरह तरह के सामान बरामद हुए हैं. इसके बावजूद भी आप विधायक अमानतुल्ला खान ताहि’र के बचाव में खड़े होकर आ’पत्ति जता रहे हैं.