ताहिर हुसैन के बचाव में उतरे अमानतुल्ला खान, कह डाली ये बड़ी बात

352

CAA के नाम पर शुरू किया गया वि’रोध प्र’दर्शन हिं’सा में बदल गया. जिसके बाद दिल्ली के उत्तर पूर्वी इ’लाकों में दं’गों ने भ’यानक रूप ले लिया. भले ही इन दं’गो में किसी का फायदा नहीं हुआ. लेकिन मा’सूम लोगो को दं’गो की कीमत अपनी जा’न ग’वा कर देनी पड़ी. आपको बता दें दिल्ली हिं’सा में ताहिर हुसैन का नाम सामने आया था. जिसके बाद गुरूवार को दिल्ली पुलिस ने उसे गि’रफ्ता’र कर लिया था. और पुलिस रि’मांड पर भेज दिया गया था.

दरअसल दिल्ली हिं’सा के दौरान IB कांस्टेबल अंकित शर्मा की ह’त्या का आ’रोप ताहिर हुसैन पर है जिसके चलते वो हिं’सा के बाद से ही फ’रार था. आपको बता दी ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी से पा’र्षद है. जिसके बाद उसे पद से भी हटा दिया गया है. लेकिन इस मा’मले में एक नया मोड़ आया है. अब ताहिर हुसैन के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने ताहिर हुसैन का बचाव करते हुए कहा कि वह सिर्फ इस बात की स’जा का’ट रहे हैं कि वह एक मु’स्लिम हैं. शायद आज हिं’दुस्तान में सबसे बड़ा गु’नाह मु’स्लिम होना है. ये भी हो सकता है कि आने वाले व’क्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिं’सा ताहिर हुसैन ने करायी है.

आपको बता दें इससे पहले भी अमानतुल्ला खान पर CAA के खि’लाफ लोगो को भ’ड़काने का आ’रोप है. जिसके बाद अब उन्होंने ताहिर हुसैन के का बचाव किया है. दरअसल दिल्ली हिं’सा में 45 के करीब लोगो की जा’न चली गयी थी और सै’कड़ों लोग घा’यल हो गए थे. वहीं ताहिर हुसैन के घर के पास के ना’ले से ही अंकित शर्मा मृ’त पाए गए थे. जिसके बाद उनके परिवार ने अंकित शर्मा की ह’त्या का आ’रोप ताहिर हुसैन पर लगाया था. हालाँकि ताहिर हुसैन की गि’रफ्ता’री की जा चुकी है.